विक्रम विवि : रोज नहीं आते शिक्षक अब हर सप्ताह होगी समीक्षा बैठक

By AV News

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन विक्रम विश्वविद्यालय में कई शिक्षक नियमित रूप से नहीं आ रहे हैं। कई तो सिर्फ चेहरा दिखाने व हाजिरी लगाने का काम कर रहे हैं, इन्हें लेकर कुलपति प्रो. अखिलेशकुमार पांडेय ने नाराजगी जताई है। कुलपति ने विश्वविद्यालय के सभी डिपार्टमेंट हेड को कहा है कि सभी से काम लें, नहीं तो कार्रवाई होगी। शुक्रवार को ये बात कुलपति ने अपने कक्ष में एक डिपार्टमेंट के हेड को बुलाकर कही।

कुलपति ने ये भी कहा कि शिक्षक नियमित रूप से आए व विद्यार्थियों की पढ़ाई पर ध्यान दें। कुलपति ने स्पष्ट कहा कि अब वे प्रत्येक डिपार्टमेंट में सप्ताह में एक दिन तय कर बैठक करेंगे व समीक्षा की जाएगी कि कितने शिक्षक नियमित आ रहे हैं व विश्वविद्यालय में अपने-अपने डिपार्टमेंट में कितना समय दे रहे हैं। कुलपति ने कहा कि सिर्फ हाजिरी लगाने आ रहे हैं तो शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए भी सख्त कदम उठाया जाएगा। कुलपति ने कहा कि विवि में प्रवेश के लिए छात्रों की संख्या बढ़ रही है व विवि प्रशासन का एकमात्र उद्देश्य उन्हें बेहतर शैक्षणिक माहौल देना है।

पीएचडी प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित इधर, विक्रम विवि के कुलानुशासक प्रो. शैलेंद्रकुमार शर्मा ने बताया पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। परीक्षा परिणाम को विद्यार्थी एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर दी गई लिंक के माध्यम से देख सकते हैं।

Share This Article