Thursday, June 30, 2022
Homeखेल जगतVVS Laxman बन सकते हैं Team India के हेड कोच

VVS Laxman बन सकते हैं Team India के हेड कोच

टीम इंडिया का बिजी शेड्यूल एक बार फिर से देखने को मिलेगा, जब एक साथ दो टीमें फिर से एक्शन में नजर आएंगी। सफेद गेंद वाली टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी सरजमीं पर मुकाबला खेलेगी, जबकि आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज भी टीम इंडिया को खेलनी है। इसी दौरान टीम इंडिया टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। ऐसे में दो कोचिंग स्टाफ देखने को मिल सकते हैं। ऐसा दूसरी बार होगा, जब एक नियमित और एक पार्ट टाइम कोचिंग स्टाफ होगा।

राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला कोचिंग स्टाफ अगले महीने इंग्लैंड का दौरा करेगा। टीम इंडिया के मुख्य कोच की अनुपस्थिति में वीवीएस लक्ष्मण को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभानी पड़ सकती है। इनसाइडस्पोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई लक्ष्मण को द्रविड़ के स्थान पर सीमित समय के लिए टीम इंडिया का हेड कोच बनाएगी, जो इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में काम कर रहे हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “अब हमारे पास बर्मिंघम टेस्ट से पहले 24 जून को लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच है। राहुल द्रविड़ और टीम 15 या 16 जून को रवाना होगी।

हम वीवीएस (लक्ष्मण) से भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कोच की भूमिका निभाने के लिए कहेंगे।” दिलचस्प बात यह है कि राहुल द्रविड़ जब एनसीए प्रमुख थे तो उन्होंने श्रीलंका के दौरे पर मुख्य कोच की भूमिका निभाई थी, क्योंकि रवि शास्त्री मुख्य टीम के साथ इंग्लैंड में थे।

टीम इंडिया 9 से 19 जून तक 5 T20I मैचों में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करने वाली है। घरेलू सीरीज के बाद टीम 26 और 28 जून को 2 T20I खेलने के लिए आयरलैंड रवाना होगी।

वहीं, इस टी20 सीरीज के बीच में सीनियर टीम यूके के लिए रवाना होगी, जहां जुलाई में एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। इससे पहले टेस्ट मैच के अभ्यास के लिए टीम इंडिया को लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। इसके लिए अगले हफ्ते टीम का ऐलान होगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर