माधवनगर अस्पताल में वार्ड तैयार अब आदेश और अमले का इंतजार

By AV News

छह विभिन्न वार्ड स्थानांतरित किए जाना हैं, मरीजों को होगी सुविधा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन जिला अस्पताल के मुख्य भवन के टूटने और उससे पूर्व यहां के कुछ वार्डो को शा.माधवनगर अस्पताल में स्थानांतरित करने को लेकर कवायद जारी है। शा.माधवनगर अस्पताल भवन के प्रथम तल पर दो वार्डो को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। हालांकि यहां 6 विभिन्न वार्ड स्थानांतरित किए जाना है, ऐसा अस्पताल सूत्रों का दावा है।

अस्पताल प्रभारी डॉ.विक्रमसिंह रघुवंशी के अनुसार प्रथम तल पर पूर्व से जनरल मेडिसिन वार्ड चल रहा है। यह वार्ड महिला/पुरूष दो भागों में बंटा हुआ है। इसी तल पर एक वार्ड कैंसर विभाग एवं दूसरा दंत विभाग के लिए आरक्षित कर लिया गया है। दोनों वार्डो में सारे संसाधन रखकर सफाई आदि का कार्य पूरा हो गया है। जब भी सिविल सर्जन मरीज एवं अमला स्थानांतरित करेंगे, का तुरंत प्रारंभ हो जाएगा।

कैंसर यूनिट प्रथम तल पर ही रहेगी
दंत विभाग में आनेवाले मरीजों में से जिन्हे भर्ती किया जाएगा, उन्हें उपर वार्ड में भेजा जाएगा। उपचार के लिए डेंटल चेयर आदि भू तल पर ही लगाई जाएगी। कैंसर का उपचार करवाने वाले मरीजों की पूरी यूनिट प्रथम तल पर ही कार्यरत रहेगी। भू तल पर ओपीडी में अलग से डेस्क लगकर मरीजों को चिंहित एवं उपचार के लिए भेजने की व्यवस्था रहेगी।

हड् डी और डायलिसिसि वार्ड भी आ रहे

बताया जाता है कि यहां हड्डी, डायलिसिसि वार्ड भी आ रहे हैं। ज्ञात रहे इस अस्पताल भवन में पूर्व में ऑंख, हड्डी वार्ड भी संचालित होता था, जो बाद में जिला अस्प्ताल भेज दिया गया था।

Share This Article