Monday, July 4, 2022
Homeटेक्नोलॉजीWhatsApp पर भेज पाएंगे 2GB तक की फाइल

WhatsApp पर भेज पाएंगे 2GB तक की फाइल

WhatsApp ने जारी किए तीन बड़े फीचर्स

ग्रुप में शामिल हो सकेंगे 512 लोग

Meta के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने आखिरकार अपने यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स को जारी कर दिया है।

एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने जानकारी दी है कि यूजर्स अब मैसेज पर इमोजी रिएक्शन दे सकते हैं। साथ ही अब 2GB तक साइज वाले फाइल्स भेज सकते हैं और ग्रुप में 512 तक लोग को ऐड कर सकते हैं।

वॉट्सऐप ने कहा है कि हमारे ऐप के लेटेस्ट वर्जन में इमोजी रिएक्शन अब उपलब्ध है। रिएक्शन्स फन और फास्ट हैं। साथ ही ये ग्रुप्स में ओवरलोड को कम करेंगे। कंपनी ने ये भी कहा है कि भविष्य में काफी एक्सप्रेशन्स ऐड किए जाएंगे।

किसी मैसेज पर इमोजी रिएक्शन को भेजना काफी आसान होगा। इसके लिए केवल किसी मैसेज पर यूजर्स को लॉन्ग प्रेस कर रखना होगा।

इससे इमोजी रिएक्शन्स दिखाई देने लगेंगे। फिर आप इनमें से किसी एक एक्प्रेशन को सेलेक्ट कर पाएंगे। ये फीचर इंडिविजुअल चैट और ग्रुप चैट दोनों पर ही काम करेगा।

इमोजी रिएक्शन के साथ ही अब यूजर्स वॉट्सऐप में एक ही बार में 2GB तक साइज के फाइल को सेलेक्ट कर सकते हैं और भेज सकते हैं। ये फाइल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड भी होगा।

आपको पहले फाइल भेजने के लिए केवल 100MB की लिमिट थी। वॉट्सऐप ने ब्लॉग में कहा है कि ये फीचर बिजनेस और स्कूल ग्रुप्स दोनों के लिए काफी फायदेमंद होगा। कंपनी ने ये भी कहा है कि बड़ी साइज वाली फाइल्स को भेजने के लिए WiFi का इस्तेमाल बेहतर होगा।

इन फीचर्स के अलावा अब वॉट्सऐप ने किसी ग्रुप में 512 तक लोगों को शामिल किए जाने वाला फीचर भी जारी कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि इस फीचर की मांग सबसे ज्यादा थी। ऐसे में इस पर एक्शन लिया है।

आपको बता दें ये सभी फीचर्स एंड्रॉयड, iOS और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भले ही जारी कर दिए गए हों। लेकिन, सभी तक इसे पहुंचने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर