Saturday, January 28, 2023
HomeदेशWhatsApp New Update: ग्रुप में ऐड कर सकेंगे 1000 से अधिक मेंबर्स

WhatsApp New Update: ग्रुप में ऐड कर सकेंगे 1000 से अधिक मेंबर्स

WhatsApp New Update: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर यूजर्स को नए फीचर्स का फायदा मिल रहा है। अब इसका ग्रुप मैसेजिंग सिस्टम बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है। पहले एक ग्रुप में केवल 256 सदस्य ही जुड़ पाते थे। अब यह संख्या बढ़कर 512 हो गई है।

हालांकि, एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, समूह के सदस्यों की संख्या एक बार फिर बढ़ाई जा सकती है। यह संख्या पहले से दोगुनी हो जाएगी। अन्य मैसेजिंग ऐप की तुलना में व्हाट्सएप ग्रुप में सदस्यों की संख्या कम है। नए बदलावों के साथ यह अंतर खत्म हो जाएगा।

व्हाट्सएप ग्रुप में अधिकतम 1024 सदस्य जोड़े जा सकते हैं। इस नए अपडेट की टेस्टिंग चल रही है। इस तरह एक साथ हजारों लोगों तक पहुंचा जा सकता है। साथ ही ग्रुप मैसेजिंग एक्सपीरियंस यूजर्स के लिए बेहतर होगा।

whatspp 1

व्हाट्सएप बीटा वर्जन में टेस्टिंग कर रहा है

व्हाट्सएप अपडेट प्लेटफॉर्म WABetaInfo के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाला ऐप वर्तमान में 512 उपयोगकर्ताओं की समूह सीमा में परिवर्तन का परीक्षण कर रहा है। अब एडमिन को एक ग्रुप में अधिकतम 1024 सदस्यों को शामिल करने का विकल्प दिया गया है। बीटा यूजर्स के साथ इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। साथ ही चुनिंदा बीटा यूजर्स को इस फीचर का फायदा मिल रहा है।

व्यू वन्स फीचर में बदलाव

व्हाट्सएप ने प्राइवेसी देते हुए अपने व्यू वंस फीचर में बदलाव किया है। अब यूजर्स View Ones में स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। यह विकल्प बंद कर दिया गया है।

व्हाट्सएप व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं के लिए एक प्रीमियम सेवा का परीक्षण कर रहा है, जबकि चुनिंदा उपयोगकर्ताओं को कई प्रकार की सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। WhatsApp पर प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सेवा से छोटे और बड़े कारोबारियों को होगा फायदा

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर