Thursday, February 2, 2023
Homeउज्जैन समाचारबच्चे स्कूल पहुंच गए तब छुट्टी के लिए नींद से जागा शिक्षा...

बच्चे स्कूल पहुंच गए तब छुट्टी के लिए नींद से जागा शिक्षा विभाग

बारिश के चलते अवकाश की घोषणा में देरी

उज्जैन।इसे हास्यास्पद माने या सिस्टम की खामी तय करना मुश्किल है। दरअसल ऐसा ही कुछ शुक्रवार को शिक्षा विभाग ने किया। अत्यधिक वर्षा होने के कारण शिक्षा विभाग स्कूलों में अवकाश ऐसे वक्त जारी किया जब बड़ी संख्या में बच्चे बसों में बैठकर स्कूल रवाना हो गए या स्कूलों तक पहुंच गए। कुल मिलाकर अवकाश को लेकर शिक्षा विभाग देरी से जागा।

गुरुवार से लगतागार हो रही वर्षा के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। बच्चे बरसात में सुरक्षित रहें इसके लिए शिक्षा विभाग ने कलेक्टर के आदेश का हवाला देकर 16सितंबर शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया।

सरकारी समाचार और सूचना जारी करने वाले जनसंपर्क विभाग ने मीडिया के व्हाट्सएप ग्रुप पर इसकी फारवर्ड की तो शहर के नागरिकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले व्हाट्सएप ग्रुप्स पर यह सूचना तेजी से दौड़ पड़ी। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। दरअसल शहर के कई बड़े स्कूल नगर निगम सीमा के बाहर स्थित है।

ऐसे में इन स्कूलों की बसें प्रात: 6 से 6:30 तक विभिन्न स्टॉप से बच्चों को लेकर स्कूलों की ओर रवाना होने के बाद दूसरी ट्रिप के लिए निकल पड़ती हैं। कुल मिलाकर बच्चों को बरसात में स्कूल नहीं भेजने की सूचना देने के लिए शिक्षा विभाग देर से जागा और बच्चे स्कूल पहुंच गए।

देरी से सूचना मिलने से शहर के सुबह की शिफ्ट में लगने वाले अधिकांश स्कूलों में बच्चे पहुंच चुके थे और वहां पढ़ाई भी होती रही। शिक्षा विभाग द्वारा घोषित किए गए अवकाश का किसी को भी लाभ नहीं मिला। हालांकि दोपहर की शिफ्ट के बच्चे स्कूल जाने से बच गए।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर