Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारयुवक ने अज्ञात कारणों से जहर खाकर दी जान

युवक ने अज्ञात कारणों से जहर खाकर दी जान

उज्जैन। अज्ञात कारणों के चलते युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया है।सुजल कुमार पिता दिनेश प्रजापत 19 वर्ष निवासी बडनगर 12 वीं का छात्र था। बुधवार शाम उसने अज्ञात कारणों के चलते जहर खा लिया।

परिजन उसे प्रायवेट अस्पताल लेकर पहुंचे जहां सुबह करीब 4 बजे सुजल ने दम तोड दिया। परिजनों ने बताया कि कुछ समय पहले सुजल ने कार फायनेंस कराई थी। तबियत बिगडने के कारण कार नहीं चली तो किश्त ड्यू हो गई थी। हालांकि बाद में उसने किश्त जमा करा दी थी। सुजल के पिता अगरबत्ती का व्यवसाय करते हैं। उसने किन कारणों के चलते जहर खाकर आत्महत्या की इसकी जानकारी किसी को नहीं। परिजनों के अनुसार सुजल के मोबाइल से कुछ सुराग हाथ लग सकता है।

न्यू अशोक नगर में देर रात लोगों ने युवक को पकड़ा

उज्जैन। न्यू अशोक नगर में देर रात अज्ञात कारणों से घूम रहे युवक को पकड़कर लोगों ने उसे नीलगंगा पुलिस के सुपुर्द किया। पुलिस ने बताया कि न्यू अशोक नगर में रहने वाले हेमू यादव, दिनेश कुमार, नितलेश, राहुल, पंकज व अन्य लोग एक युवक को चोरी की शंका में पकडकर रात ढाई बजे थाने पहुंचे थे। उक्त लोगों ने युवक के खिलाफ शिकायती आवेदन भी दिया है। युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है।

नापतौल में खामी, 6 प्रतिष्ठानों पर प्रकरण

उज्जैन। नापतौल विभाग ने नापने-तौलने के उपकरणों में खामी और उपकरणों का सत्यापन नहीं होने पर 6 प्रतिष्ठानों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए है। नापतौल विभाग की टीम ने जांच अभियान चलाया और अनियमितता व कमी पाए जाने पर शहर के 6 प्रतिष्ठानों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए हैं।

जांच दल के निरीक्षक संजय पाटनकर ने बताया कि टीम ने विश्वकर्मा हार्डवेयर, बसंत हार्डवेयर एंड सेनेटरी, सैफी हार्डवेयर, अमतुल्ला हार्डवेयर, संतुष्टि नमकीन व भारत स्टील पर जांच की। जांच में सामने आया कि पैकिंग वस्तु पर एमआरपी, माह एवं वर्ष, ई-मेल आदि अंकित नहीं थे। कुछ प्रतिष्ठानों के नापतौल उपकरण सत्यापित नहीं पाए गए। ऐसे में इन प्रतिष्ठानों के खिलाफ विभागीय प्रकरण दर्ज किए गए।

खाद्य के नमूने लिए: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने को महाकाल वाणिज्य स्थित डेयरी से पनीर, नानाखेड़ा स्थित डेयरी से दूध, आगर रोड स्थित मिठाई दुकान से मलाई बर्फी, दौलतगंज क्षेत्र से रवा, सोयाबीन तेल, इंदिरानगर क्षेत्र से तुअर दाल के नमूने लेकर जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भेजे। इसी तरह तराना तहसील में भी सैंपलिंग की गई। यहां के प्रतिष्ठानों से दूध, खुला घी, श्रीमंत पैक्ड घी, मलाई बर्फी के नमूने लेकर इन्हें भी जांच के लिए भेजा। इसके अलावा चलित खाद्य प्रयोगशाला से आगर रोड स्थित क्षेत्र में जांच की जाकर व्यापारियों को साफ-सफाई रखने के संबंध में समझाइश दी गई।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर