Monday, November 28, 2022
Homeकारोबार'Vocal फॉर Local को बढ़ावा देने के लिए 'आपका शहर - आपकी...

‘Vocal फॉर Local को बढ़ावा देने के लिए ‘आपका शहर – आपकी दुकान’

शहरवासियों के बढ़े कदम बाजारों की ओर, व्यापारी भी खुश

उज्जैन।अपने क्षेत्र का व्यापार बढ़े….समृद्धि आए और शहर की तरक्की हो….आर्थिक पहिया तेज रफ्तार से चले इसके लिए वोकल फॉर-लोकल को बढ़ावा देना जरूरी था। इसे संकल्प और लक्ष्य बनाकर अक्षरविश्व लाया है। आपका शहर आपकी दुकान…..।

जनकल्याण को लेकर प्रारंभ किए गए इस अभियान को व्यापारियों के साथ-साथ शहरवासियों का भी रिस्पांस मिल रहा हैं। व्यापारी खुश है कि दीपावली की खरीदारी के लिए लोगों के कदम अब बाजार, शोरूम और दुकानों की ओर बढऩे लगे है।शहर का कारोबार बढ़े इसी उद्देश्य और भावना के साथ अक्षरविश्व ने व्यापार में अपनी सहभागिता के लिए आपका शहर आपकी दुकान की राह पर कदम बढ़ाया है और यह कदम लगातार बढ़ते जा रहा हैं।

हमारा लक्ष्य है कि ऑनलाइन शॉपिंग के कल्चर से शहरवासी दूर हो ताकि बाजारों में रौनक बढ़े, बाजारों का सुनापन खत्म हो……मैक इन इंडिया को प्रोत्साहन मिले। इसमें स्थानीय लोग ही न केवल हमारी प्लानिंग की सराहना कर रहे है, साथ ही खरीदारी के लिए बाजारों का रूख करने लगे है।

यह कहना है शहर के रिटेल कारोबारियों का

दीपावली के व्यापार पर पड़ेगा गहरा प्रभाव

ऑनलाइन बाजार का खासकर दीपावली पर गहरा प्रभाव पड़ता है। हम इसका कड़ा विरोध करते हैं। अगर व्यापारी आगे आते हैं तो इस पर आगे मिलकर कार्ययोजना बनाएंगे। शहर का कारोबार बढ़े इसी उद्देश्य और भावना के साथ अक्षरविश्व ने व्यापार में अपनी सहभागिता के लिए आपका शहर आपकी दुकान की राह पर कदम बढ़ाया है और मैं इसका समर्थन करता हूं। शू-पाइंट (इलेक्ट्रानिक्स व्यापारी उज्जैन)

अक्षर विश्व की पहल महत्वपूर्ण हैं इस दौर में
ऑनलाइन शॉपिंग का सबसे ज्यादा असर रिटेल मोबाइल मार्केट पर पड़ा है। पहले की तुलना में अब ग्राहक ऑनलाइन ही मोबाइल मंगा रहे हैं। ऐसे में व्यापार के साथ ही शहर की अर्थव्यवस्था भी कमजोर हो रही है। इस बीच स्थानीय बाजार को बढ़ावा देने के लिए अक्षरविश्व की पहल ‘आपका शहर आपकी दुकान’ बेहद महत्वपूर्ण हैं। इससे रिटेल मार्केट को प्रोत्साहन मिलेगा। नितेश भाटिया, निरंकार मोबाइल्स (इलेक्ट्रानिक्स व्यापारी उज्जैन)

स्थानीय बाजारों के लिए आवश्यक है

ऑनलाइन शॉपिंग से स्थानीय बाजार पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। सरकार को इस बारे में सोचना चाहिए। ऑनलाइन शॉपिंग की एक सीमा तय होनी चाहिए, ताकि वोकल-फॉर-लोकल को बढ़ावा दिया जा सके। अक्षरविश्व ने ‘आपका शहर आपकी दुकान’अभियान के जरिए वोकल-फॉर-लोकल को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। इससे स्थानीय बाजार को बढ़ावा मिलेगा।-मोहम्मद फारूक, लुधियाना एनएक्स (कपड़ा व्यापारी उज्जैन)

व्यापार-व्यवसाय में तेजी आने की पूरी उम्मीद…

वैसे ऑनलाइन मार्केट का कार बाजार पर कोई असर नहीं पड़ता है, क्योंकि हर आदमी कार देख परख कर लेना पसंद करता है। रही बात ऑटो मोबाइल मार्केट की तो अभी स्थिति डाउन चल रही है। आने वाले कुछ दिनों के भीतर इसके तेजी आने बढऩे की संभावना है। मैं अक्षरविश्व के अभियान ‘आपका शहर आपकी दुकान’ का समर्थन करता हूं। मोहम्मद अखलाख/ जयदीप राठौर, एली ऑटो डील (कार डीलर्स उज्जैन)

मार्केट को मिलेगा प्रोत्साहन

अन्य शहरों में ऑनलाइन खरीदी का के्रज देखा था, लेकिन अब उज्जैन में भी इसका असर बढ़ा है। ऐसे में बाजार की रौनक खत्म होना स्वाभाविक है। इस पर रोक लगाने के लिए अक्षरविश्व की पहल ‘आपका शहर आपकी दुकानÓ बेहद महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इससे शहर के व्यापारियों को आगे बढऩे में प्रोत्साहन मिलेगा। यह उज्जैन की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए भी कारगर सिद्ध होगी। अशफाक शेख, गुड्डू कलेक्शन (कपड़ा व्यापारी )

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर