अंगारेश्वर मंदिर तक अब 75 लाख रुपए से बनेगी सीसी रोड

By AV NEWS

आज खुलेंगे टेंडर, ठेका देने के बाद तीन माह में बनेगी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:अंगारेश्वर मंदिर जाने की राह नए साल में आसान होगी। 75 लाख रुपयों से इसे सीमेंट कांक्रीट की बनाया जाएगा। रोड का ठेका देने की कवायद अब अंतिम दौर में है। अभी मंदिर जाने के लिए कच्ची रोड से होकर गुजरना पड़ता है।

मंगलनाथ मंदिर के पास भगवान अंगारेश्वर का प्राचीन मंदिर है, जहां हर मंगलवार को देश भर के श्रद्धालु भात पूजन कराने आते हैं। मंगलनाथ मंदिर से आगे कमेड़ गांव की सीमा पर अंगारेश्वर मंदिर है, जहां जाने के लिए खराब रोड से होकर श्रद्धालुओं की गुजरना पड़ता है।

लंबे समय से इसके लिए पक्की रोड की मांग की जा रही है। पूर्व धार्मिक न्यास एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने अंगारेश्वर मंदिर के लिए रोड निर्माण के लिए 88 लाख रुपए की राशि की प्रशासकीय स्वीकृति दी थी। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से इसका काम रफ्तार नहीं पकड़ सका था। यह राशि लोक निर्माण विभाग को जारी कर दी गई है। विभाग ने 580 मीटर लंबी रोड के लिए 75.19 लाख टेंडर जारी कर दिया है। यह टेंडर 30 दिसंबर को खोला जाना है। निर्माण एजेंसी को तीन माह में बनाने के लिए समय तय किया गया है।

टर्निंग खतरनाक, दूर करना जरूरी, सिद्धवट से जोड़ा जाए

मंगलनाथ और कमेड़ गांव के बीच शिप्रा नदी पर बने पुल से मंदिर को जोडऩे वाली रोड का टर्निंग खतरनाक है। दर्शनार्थियों का कहना है कि इस टर्निंग को खत्म करने के लिए पुल के दोनों ओर की एप्रोच को मुख्य सड़क से जोड़ा जा सकता है। इससे दर्शनार्थियों को आने जाने में सुविधा मिलेगी। मंदिर को पुल द्वारा सिद्धवट से जोडऩे की भी जरूरत है। इससे दोनों तीर्थस्थल जुड़ेंगे और दर्शनार्थियों की राह आसान होगी। मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित मनीष उपाध्याय ने बताया पक्की रोड बनने से बारिश में होने वाली समस्याएं दूर होंगी। सरपंच अर्जुन आंजना ने बताया रोड निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा टेंडर लगाया जा चुका है।

Share This Article