अक्षरविश्व’ रंगसंग ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पिटीशन कल

By AV NEWS

बच्चे अपनी कल्पनाओं को उकेर कर उसमें भरेंगे रंग

उज्जैन। फाईन आर्ट में शहर के टेलेन्ट को प्रोत्साहित कर आगे बढऩे के उद्देश्य से ‘अक्षरविश्व’ के बहुप्रतिक्षित ‘रंगसंग ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पिटीशन’ के १६वें सेशन का आयोजन रविवार (22 जनवरी) को किया जा रहा है। इसमें 5000 से अधिक बच्चे एक साथ मिलकर अपनी अलग-अलग कल्पनाओं को शीट्स पर उकेर कर उसमें रंग भरेंगे।

अक्षरविश्व मीडिया ग्रुप के डॉ. श्रुति जैन और श्रेय जैन ने बताया कि ‘अक्षरविश्व’ द्वारा फाईन आर्ट में शहर के बच्चों के टेलेन्ट को निखारने के लिए ‘अक्षरविश्व’ की ओर से ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पिटीशन आयोजित की जा रही है। कॉम्पिटीशन प्री-नर्सरी से कक्षा 12 वीं के बच्चों के लिए है और इसका टॉपिक है ‘महाकाल लोक’।

कॉम्पिटीशन में चार अलग-अलग ग्रुप (‘ए’-प्री नर्सरी टू केजी 2,’बी’ग्रुप-1 टू 4,’सी’-ग्रुप 5 टू 8 और ‘डी’-ग्रुप 9 टू 12) के लगभग 5000 बच्चें ‘महाकाल लोक’ के दृश्यों को अपनी कल्पनाओं के अनुसार उकेर कर रंग भरने वाले है। कॉम्पिटीशन 22 जनवरी को सुबह 9.30 से कालिदास अकादमी में होगी। कॉम्पिटीशन पूरी तरह नि:शुल्क है।

रजिस्ट्रेशन फार्म 22 जनवरी को कॉम्पिटीशन स्थल पर ड्रॉपबॉक्स में जमा किए जाएंगे। ऐसे बच्चे जो रजिस्ट्रेशन फार्म प्राप्त नहीं कर सके हैं वे भी आयोजन स्थल पर अपना नाम दर्ज कराकर कॉम्पिटीशन में हिस्सा ले सकेंगे। पार्टिसिपेंट्स को ड्रॉइंग शीट कॉम्पिटीशन स्थल पर दी जाएगी।

कलर्स और शेष अन्य सामग्री पार्टिसिपेंट्स को साथ लाना होगी। परिणामों की घोषणा निर्णायकों के चयन के आधार पर कॉम्पिटीशन के 15 दिन बाद की जाएगी। कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेने वाले सभी पार्टिसिपेंट्स को ‘अक्षरविश्व’ की ओर से सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे। कॉम्पिटीशन स्थल पर सभी पार्टिसिपेंट्स बच्चों के लिए सेल्फी बूथ भी बनाए जाएंगे, जिसमें बच्चे ड्राईंग शीट के साथ अपनी सेल्फी भी लें सकते है।

Share This Article