इंदौर में गृह मंत्री मिश्रा ने किया ध्वजारोहण

By AV NEWS

शहर में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह 15वीं बटालियन परिसर में संपन्न हुआ जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश गृह मंत्री (इंदौर के प्रभारी मंत्री) डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ध्वजारोहण किया।

समारोह में डॉ. मिश्रा ने खुली जीप में परेड का निरीक्षण किया। इस दौरान सशस्त्र बलों ने स्वतंत्रता दिवस अमर रहे के नारों के साथ हर्ष फायर किए व रंगीन गुब्बारे छोड़े गए। डॉ. मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संदेश का वाचन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी आपदाओं से जंग केवल सरकार के बलबूते पर नहीं जीती जा सकती। मप्र में जनभागीदारी आधारित कोरोना आपदा प्रबंधन मॉडल को देश में सराहना मिली है।

उन्होंने सभी हेल्थ वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स, सामाजिक संस्थाओं, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप, स्वयं सेवक और जनप्रतिनिधियों को इसके लिए बधाइयां दी जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए कठिन समय में दिनरात नि:स्वार्थ भाव से सेवा की है। इस मौके पर उन्होंने कोरोना योद्धाओं सहित उत्कर्ष कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों का सम्मानित किया। यह पहला मौका था जब आजादी दिवस पर सैकड़ों लोगों को सम्मानित किया।

मिश्रा की सहृदयता यह रही कि उनके भाषण से ज्यादा समय सम्मान समारोह में रहा लेकिन वे पूरे समय रहे और छोटे से लेकर बड़ों तक सभी को अपने हाथों सम्मानित किया। उनकी इस तरीके को सबने सराहा और फोटो लिए। समारोह में आपधापी के दौरान एक वृद्ध जो सम्मान पाने के लिए ऊपर नहीं आ पा रहे थे, मिश्रा ने उन्हें देखा तो नीचे आए और उन्हें ऊपर ले जाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में बाद गृह मंत्री सेंट्रल जेल पहुंचे और कैदियों के रिहाई समारोह में भाग लिया। इसके पूर्व शुक्रवार शाम को उन्होंने पत्रकारों के एक कार्यक्रम और तिरंगा महोत्सव में शिरकत की।

Share This Article