Thursday, February 2, 2023
Homeइंदौर समाचारइंदौर सतर्क : ऐहतियात का सायरन बचते ही 250 पहुंच गए बूस्टर...

इंदौर सतर्क : ऐहतियात का सायरन बचते ही 250 पहुंच गए बूस्टर डोज लेने

सरकार सुस्त जनता चुस्त..

30 हजार कोवैक्सीन डोज ही उपलब्ध, कोविशील्ड खत्म

इंदौर। स्वच्छता और सुंदरता में नंबर वन इंदौर अब सतर्कता में भी नंबर वन है। जैसे ही भारत सरकार द्वारा ऐहतियात बरतने का अलर्ट जारी किया, वैसे ही अचानक 250 लोग बूस्टर डोज लगाने पहुंच गए। अब जागरूक इंदौर में सुस्त स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट होना पड़ेगा, क्योंकि कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण कई बूस्टर डोज लेने पहुंचे लोगों को वापस लौटना पड़ा।

जिले में अब भी 27 लाख से अधिक लोगों को बूस्टर डोज लगाना बाकी है। इसकी तुलना में 30 हजार कोवैक्सीन डोज उपलब्ध है, जिन्हें 11 सेन्टरों के माध्यम से लगाया जा रहा है, लेकिन कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने सेंटर पर पहुंचे लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा। ऐहतियात के अलर्ट के बाद गुरुवार को अचानक दोपहर तक 130 लोग टीकाकरण करवा चुके थे, वहीं देर शाम तक यह आंकड़ा 250 के पार पहुंच गया, लेकिन दो डोज कोविशील्ड के लगा चुके लोग बूस्टर डोज नहीं होने के कारण वापस लौट रहे हैं।

अरविंदो में चालू है जीनोम सिक्वेंंस मशीन
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 27 लाख की आबादी वाले इस शहर में अब तक 4 लाख 89 हजार लोगों ने ही बूस्टर डोज लिए हैं, वहीं राहत की बात यह है कि पूरे प्रदेश में केवल इंदौर के अरबिंदों हास्पिटल में जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन भी चालू है, जबकि मेडिकल कॉलेज की जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन अब तक बंद पड़ी है। जीनोम सिक्वेंस से कोरोना के वैरिएंट का पता लगाया जा सकेगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर