इजराइल की वेस्ट बैंक में मस्जिद पर एयरस्ट्राइक

By AV NEWS

गाजा के अस्पतालों में बिजली नहीं, 130 नवजातों की जान को खतरा

अक्षरविश्व न्यूज . नई दिल्ली इजराइल की सेना ने रविवार को वेस्ट बैंक में जेनिन की अल-अंसार मस्जिद पर एयरस्ट्राइक की। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी।IDF ने लिखा – सुरक्षा इंटेलिजेंस ने हमें बताया कि हमास के लड़ाकों ने मस्जिद को कमांड सेंटर बना रखा था। वे यहीं से हमले की प्लानिंग करते और उसे अंजाम देते थे।

गाजा में अस्पतालों के डॉक्टरों ने वॉर्निंग जारी करते हुए कहा है कि वहां करीब 130 प्रीमैच्योर नवजातों की जान को खतरा है। डॉक्टरों ने कहा है कि अगर जल्द से जल्द फ्यूल नहीं पहुंचा तो सपोटज़् सिस्टम ठप हो जाएगा, जिससे बच्चों की जान जा सकती है। शनिवार देर रात इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में रेड की। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, यहां कई इलाकों से जंग शुरू होने के बाद से अब तक 670 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया गया है।

हिजबुल्लाह बोला- हमार 14 मेंबर्स की मौत हुई

दूसरी तरफ, इजराइल ने शनिवार को वेस्ट बैंक में जेनिन के रिफ्यूजी कैंप पर भी एयरस्ट्राइक की। इजराइल पर हमास के बाद लेबनान की तरफ से भी हमले जारी हैं। देर रात इजराइली सेना ने लेबनान बॉर्ड पर एयरस्ट्राइक की। वहीं, लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने बताया कि 7 अक्टूबर से अब तक उनके 14 मेंबर मारे जा चुके हैं।

टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, इजराइली सेना ने दावा किया है कि जंग की शुरुआत से अब तक हमास के 550 रॉकेट मिसफायर हुए हैं, जो गाजा में ही गिरे हैं। इनसे काफी नुकसान भी हुआ है।

Share This Article