उज्जैन:खबर का असर…निगम, ट्रैफिक पुलिस ने हटाया माधव क्लब रोड से अतिक्रमण

By AV NEWS

कई लोगों ने सड़क के किनारे कर रखे थे कब्जे

सड़क पर रखा हुआ सामान किया जब्त

उज्जैन।माधव क्लब रोड पर दुकान संचालकों सहित बड़े संस्थानों ने सड़क तक कब्जा कर लिया था। इस कारण यह रोड फोरलेन से टू-लेन बनकर रह गया। इस समस्या को अक्षरविश्व ने प्रमुखता से उठाया।

वहीं नगर निगम ने भी इस खबर को गंभीरता से लिया और कार्रवाई की। सड़क तक फैले कब्जों को हटाया। दुकानों का सामान जब्त किया गया। इस कार्रवाई के दौरान दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

मंगलवार 14 जून के अंक में अक्षरविश्व ने कब्जों ने माधव क्लब रोड को फोरलेन से टू-लेन बना दिया शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इस मार्ग पर अतिक्रमण किए जाने से वाहन चालकों को सबसे अधिक परेशानी हो रही थी।

खबर प्रकाशन के बाद नगर निगम एवं यातायात विभाग द्वारा बुधवार को तीन बत्ती चौराहा से लेकर माधव क्लब रोड पर सड़कों तक पसरे अतिक्रमण हो हटाने की संयुक्त कार्यवाही की। दुकानदारों द्वारा सड़क तक दुकान का सामान रखते हुए अतिक्रमण कर रखा था।

साथ ही डिवाइडर एवं विद्युत के पोल पर भी फ्लेक्स लगे हुए थे जिसे हटाने की कार्यवाही नगर निगम की गैंग द्वारा की गई।

दुकानों का सामान जब्त करते हुए चालानी कार्यवाही भी की गई। उल्लेखनीय है कि निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता ने क्षेत्र का निरीक्षण किया था जिसमें देखने में आया था कि दुकान संचालकों द्वारा सड़क तक अतिक्रमण कर रखा है जिससे मुख्य मार्ग पर आवागमन अवरुद्ध होता है। साथ ही सफाई व्यवस्था भी समुचित रूप से नहीं हो पाती है। आयुक्त ने अतिक्रमण हटाने के निर्देश अधिकारियों को दिये थे।

Share This Article