उज्जैन:पत्नी से प्रताडि़त पति ने किया आत्महत्या का प्रयास

By AV NEWS

महिला दिवस के दिन घटना: पत्नी ने कहा-खर्चा और मकान का किराया नहीं देते, कोर्ट में चल रहा केस

उज्जैन। पत्नी से प्रताडि़त पति ने एक दर्जन से अधिक नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने उसे जिला चिकित्सालय में उपचार के लिये भर्ती कराया, जहां उसकी पत्नी भी पहुंच गयी। उसका आरोप था कि पति खर्चा और मकान किराया तक नहीं देता। कोर्ट में भरण पोषण का केस चल रहा है।

जीवन उर्फ दिनेश पिता प्रयागदास (27 वर्ष) निवासी भानपुरा बड़ावदा रतलाम वर्तमान में गायत्री नगर में किराये के मकान में पत्नी व पुत्र के साथ रहता है और स्वयं की कार टैक्सी वाहन के रूप में चलाता है। जीवन को सोमवार रात नागदा-उन्हेल रोड पर बेहोशी की हालत में पुलिस ने देखा और डायल 100 वाहन से उसे जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया। सुबह होश आने पर जीवन ने बताया कि करीब 12 वर्ष पहले पूजा बैरागी से प्रेम विवाह किया था। उसका 8 वर्षीय बेटा राज भी है। जीवन के अनुसार पत्नी आए दिन विवाद करती है और उससे प्रताडि़त होकर आत्महत्या के लिए एक दर्जन से अधिक नींद की गोलियां खा ली थीं।

जीवन ने वीडियो बनाकर भाई को भेजा
जीवन ने नींद की गोलियां खाने के बाद मोबाइल से वीडियो बनाया, सुसाइड नोट भी लिखा। वीडियो उसने अपने भाई राजू को भेजा था। राजू ने बताया कि जीवन का वीडियो देखने के बाद उसकी तलाश में घर से निकले लेकिन तब तक पुलिस उसे अस्पताल पहुंचा चुकी थी।

पत्नी भी कर चुकी आत्महत्या का प्रयास
पूजा बैरागी ने बताया कि वह प्रायवेट कंपनी में काम करती है। प्रेम विवाह के बाद जीवन के साथ उसके गांव रहने गई जहां सास-ससुर प्रताडि़त करते थे इस कारण कुएं में कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया था। उसके बाद पति के साथ उज्जैन आकर रहने लगी। पति ने मकान का किराया नहीं दिया और खर्चे के रुपये भी नहीं देता है। उसकी शिकायत चिमनगंज थाने में दर्ज कराई थी और वर्तमान में भरण-पोषण का केस कोर्ट में चल रहा है।

Share This Article