उज्जैन:पार्किंग में फर्जी रसीद से शुल्क वसूलने वाला धराया

By AV NEWS

अधिकारियों को भनक नहीं, चारधाम पार्किंग संचालक ने रंगे हाथों पकड़ा

उज्जैन। सावन महीने में देशभर से शहर आ रहे श्रद्धालुओं के वाहनों को पुलिस द्वारा कार्तिक मेला ग्राउंड, हरसिद्धि की पाल, लालपुल, हरिफाटक ब्रिज में अस्थाई पार्किंग पर खड़ा कराया जा रहा है, जबकि नगर निगम द्वारा इन स्थानों पर वाहन पार्किंग का ठेका नहीं दिया है। बावजूद इसके कुछ लोग फर्जी रसीद से पार्किंग शुल्क वसूल रहे हैं, लेकिन नगर निगम अफसरों को इसकी भनक तक नहीं है। ऐसे ही एक युवक को कार्तिक मेला ग्राउण्ड से पकड़ा।

पुलिस ने बताया कि धर्मेन्द्र राठौर उर्फ गुड्डू पिता कप्तान सिंह निवासी पुलिस लाइन महाकाल ने नगर निगम से चारधाम वाहन पार्किंग का ठेका लिया है। धर्मेन्द्र ने पुलिस को बताया 16 अगस्त को उसके कर्मचारी ने सूचना दी थी कि कार्तिक मेला ग्राउंड में खड़े वाहनों से दीपक माली पिता राधेश्याम निवासी गोंसा द्वारा चिंतामण गणेश व शिप्रा वाहन पार्किंग की रसीद देकर शुल्क वसूल किया जा रहा है, जबकि नगर निगम ने उक्त पार्किंग का ठेका किसी को नहीं दिया है।

गुड्डू स्वयं मौके पर पहुंचा और दीपक माली को रसीद कट्टे के साथ पकड़कर महाकाल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दीपक को पकड़कर उसके पास से फर्जी रसीद कट्टे भी बरामद किये हैं। खास बात यह कि नगर निगम की बाजार वसूली में लगे कर्मचारी सुबह से रात तक पूरे शहर में घूमकर शुल्क वसूली करते हैं लेकिन किसी भी कर्मचारी या अफसर को वाहन पार्किंग की अवैध वसूली की जानकारी तक नहीं लगी।

Share This Article