उज्जैन:व्यापारियों व उनके कर्मचारियों का दो स्थानों पर अलग से वैक्सीनेशन

By AV NEWS

बम्बाखाना और दशहरा मैदान स्कूलों में सुबह 10 बजे तक नहीं पहुंचे व्यापारी

उज्जैन।प्रशासन द्वारा पुराने शहर व फ्रीगंज क्षेत्र के व्यापारियों व उनके कर्मचारियों के लिये वैक्सीनेशन के दो सेंटर अलग से बनाये गये हैं यहां 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के व्यापार जगत से जुडे लोगों को कोरोना टीका सुबह 9 से शाम 5 बजे तक लगाया जा रहा है।

अफसरों ने बताया कि 15 जून तक व्यापारियों व उनके कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है। इसके बाद ऐसी दुकानों को चिन्हित कर लाल निशान लगाये जाएंगे जिनके संचालक व कर्मचारियों ने कोरोना टीका नहीं लगवाया है। एक दिन पहले नगर निगम कमिश्नर ने व्यापारी संगठनों की बैठक में इसकी जानकारी दी थी और आज सुबह बम्बाखाना स्थित श्री सूर्यसागर दिगम्बर जैन विद्यालय व दशहरा मैदान शासकीय कन्या हा.से. स्कूल में अलग से वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किये गये। इन सेंटरों पर व्यापारियों और उनके कर्मचारियों का वैक्सीनेशन परिचय पत्र दिखाने के बाद होगा।

18 प्लस के 50 हजार लोगों को लग चुका टीका
पिछले माह 5 मई से 18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना टीका लगने की शुरूआत हुई थी। तब से लेकर 3 जून तक जिले के अलग-अलग वैक्सीनेशन सेंटरों के आंकड़े मिलाकर कुल 50 हजार लोगों को कोरोना टीका लगाया जा चुका है।

शनिवार को आयेगी वैक्सीन की बड़ी खेप
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. के.सी. परमार ने बताया कि 5 जून को प्रशासन द्वारा कोरोना वैक्सीन की बड़ी खेप भेजी जा रही है जिसके मिलने के बाद टीकाकरण अभियान में भी तेजी आयेगी।

Share This Article