Thursday, June 8, 2023
Homeउज्जैन समाचारउज्जैन:शिप्रा नदी के बीच त्रिवेणी पाले पर 9 दिनों से हो रहे...

उज्जैन:शिप्रा नदी के बीच त्रिवेणी पाले पर 9 दिनों से हो रहे धमाके

पीएचई अधिकारियों ने किया निरीक्षण, ग्रामीणों ने कहा- दोपहर के समय निकलती हैं चिंगारियां

उज्जैन। त्रिवेणी पाले पर बीच नदी में पिछले 9 दिनों से आश्चर्यजनक भूगर्भिय हलचल हो रही है। लोगों ने इसके फोटो खींचकर वीडियो भी बनाए है, जिसमें नदी के बीच धमाकों की आवाज के साथ आग निकलती दिख रही है। लोगों ने बताया कि धमाके के बाद पानी भी ऊपर तक उछलता है और पानी का रंग भी बदल जाता है। जानकारी मिलने पर पीएचई अधिकारी भी जांच के लिये मौके पर पहुंचे थे।

त्रिवेणी पाले के पास स्थित खेत के मालिक मनीष चौहान ने बताया कि डांडा रोपिणी पूर्णिमा के दिन शाम 7 बजे खेत के किनारे बैठा था तभी धमाके की आवाज सुनाई दी। नदी की तरफ देखा तो उसमें से आग निकल रही थी। कुछ सेकंड आग दिखी। यहीं बकरी चराने वाले विक्रम ने बताया कि दूसरे दिन दोपहर के समय नदी किनारे बकरी चरा रहा था। धमाके की आवाज सुनी तो दौड़कर पास गया देखा कि नदी से आग निकल रही है।

यह घटनाक्रम कुछ सेकंड के लिये होता है। तीसरे दिन पास में में रहने वाले बंटी ने भी नदी के बीच हो रही हलचल देखी। बंटी ने बताया कि दोपहर एक बजे बाद से शाम 7 बजे के बीच इस प्रकार की हलचल होती है। कुछ सेकंड के लिये नदी में धमाके की आवाज के बाद आग निकलती दिखती है। दो दिनों पहले पीएचई अधिकारी यहां आये थे। यहां पदस्थ कर्मचारी पीरूलाल ने पानी के सेम्पल भी बाटल में भरे थे। वर्तमान में पाले के गेट बंद होने के कारण त्रिवेणी घाट की ओर पानी भरा है जबकि दूसरी तरफ नदी खाली है।या की इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर

error: Alert: Content selection is disabled!!