उज्जैन झिंझर कांड: भैरवगढ़ थाना प्रभारी लाइन अटैच, सरगना अब भी फरार

By AV NEWS

8 ड्रमों में भरी 1600 लीटर स्प्रीट, 35 किलो यूरिया बरामद, पुलिस ने शुरू किया सर्च अभियान

उज्जैन। भेरूगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सिपावरा स्थित खेत में स्प्रीट से भरे ड्रम रखे होने की सूचना पुलिस टीम को मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि यहां स्प्रीट में यूरिया मिलाकर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री शुरू होने वाली थी। पुलिस ने उसके पहले यहां दबिश देकर स्प्रीट से भरे ड्रम और यूरिया जब्त की। नकली शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित करने वाले बांसखेड़ी के सरगना को जब पुलिस दबिश की जानकारी लगी तो वह घर से भाग गया। पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है। वहीं एसपी द्वारा भेरूगढ़ थाना प्रभारी को लाइन अटैच किया गया है।

यह था मामला
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भेरूगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सिपावरा में रहने वाले लखन कुमरावत के खेत पर स्प्रीट से भरे ड्रम रखे हुए हैं जिनसे नकली शराब बनाई जायेगी। पुलिस टीम सिपावरा पहुंची। यहां लखन कुमरावत के खेत पर स्प्रीट से भरे 1600 लीटर के 8 ड्रम रखे मिले। यहां मौजूद नौकर से पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि उक्त ड्रम नरेन्द्र पिता मोहनलाल कुमरावत निवासी बांसखेड़ी के हैं। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल को दी। जिसके बाद कलेक्टर आशीष सिंह, एसपी शुक्ल मौके पर पहुंचे और स्प्रीट से भरे ड्रम व 35 किलो यूरिया जब्त कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये। पुलिस टीम बांसखेड़ी में रहने वाले नरेन्द्र कुमरावत के घर पहुंची तब तक वह घर से भाग चुका था। अब उसकी तलाश की जा रही है।

आरोपी के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई होगी : एसपी
एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि ग्राम सिपावरा से जब्त स्प्रीट के ड्रम और यूरिया का उपयोग नकली शराब बनाने के लिये किया जाना था। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि नरेन्द्र कुमरावत द्वारा नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पूर्व में संचालित की जा रही थी। बीच में यह काम बंद कर दिया था लेकिन वह दोबारा नकली शराब शराब बनाने की फैक्ट्री शुरू करने वाला था। मौके से स्प्रीट, यूरिया के अलावा बोतलें, नोजल आदि सामान भी जब्त हुआ है। मुख्य आरोपी नरेन्द्र कुमरावत फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। उसके खिलाफ नकली शराब बनाने की धाराओं के अलावा एनएसए के तहत कार्रवाई की जायेगी।

पूरे थाने को थी पहले से जानकारी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि नरेन्द्र कुमरावत द्वारा स्प्रीट, यूरिया व अन्य नशीली गोलियों के माध्यम से नकली शराब बनाकर विक्रय का कार्य लंबे समय से किया जा रहा था। राजनीतिक पार्टी से जुड़ा होने और लेनदेन के कारण भेरूगढ़ थाना पुलिस द्वारा उस पर अब तक कार्रवाई नहीं की गई। पिछले वर्ष लॉकडाऊन में भी उसने लाखों रुपयों की नकली शराब का विक्रय किया था। कार्य में लापरवाही के चलते एसपी द्वारा थाना प्रभारी बृजेश श्रीवास्तव को लाइन हाजिर किया है साथ ही एसपी शुक्ल ने कहा कि थाने के किसी भी पुलिसकर्मी की संलिप्तता सामने आती है तो उसके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।

कुएं की तलाशी लेने पहुंचे टीम: पुलिस को पता चला था कि बांसखेड़ी में नरेन्द्र कुमावत के खेत में बने कुए में भी स्प्रीट से भरे ड्रम पड़े हुए हैं। रात अधिक होने के कारण कुए में सर्चिंग करना संभव नहीं था इस कारण सुबह एसआई राहुल चौहान अपनी टीम के साथ बांसखेड़ी पहुंचे जहां कुएं में पड़े ड्रमों की तलाश की जा रही है।

स्प्रीट बेचने वालों को भी बनाएंगे आरोपी
एसपी शुक्ल ने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में स्प्रीट कहां से लाई गई। किस व्यक्ति ने नरेन्द्र कुमरावत को स्प्रीट बेची इसकी जांच कराई जा रही है। नकली शराब बनाने के लिये स्प्रीट बेचने वालों को भी आरोपी बनाकर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।

Share This Article