उज्जैन : ट्रेन और प्लेटफार्म से मोबाइल चोरी के एक दिन में आठ केस, टीआई ने कहा…आवेदन जांच में थे

By AV NEWS

सीडीआर के आधार पर चोरों को पकड़ेंगे

अक्षरविश्व न्यूज.उज्जैन।रेलवे पुलिस ने एक ही दिन में मोबाइल चोरी के 8 केस दर्ज किये हैं जिनके आवेदन लंबे समय से जांच में थे। चोरों व जेबकटों ने यात्रियों के चलती ट्रेन और प्लेटफार्म से मोबाइल उड़ाये थे। अब पुलिस सीडीआर के आधार पर चोरों को गिरफ्तार करेगी। खास बात यह है कि थाने में लोगों ने मोबाइल चोरी के जो आवेदन दिए हैं वह दो से तीन माह पुराने है। लेकिन पुलिस अब तक एक भी चोर या जेबकट को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

इन लोगों ने दिये थे आवेदन

नितेश पिता प्रकाश कुंडारे निवासी प्रकाश नगर का जोधपुर इंदौर एक्सप्रेस से मोबाइल चोरी, हेमंत नाहर पिता हुकूमसिंह निवासी हीरामिल की चाल का उदयपुर एक्सप्रेस से उज्जैन स्टेशन पर उतरते समय पेंट की जेब से मोबाइल चोरी, पीरूलाल परमार पिता बेनीराम निवासी असलावदा नागदा का प्लेटफार्म 4 से मोबाइल चोरी, कृष्णकुमार पिता सीताराम निवासी गणेशपुरा का रनिंग ट्रेन के जनरल कोच से मोबाइल चोरी, पंकज पिता देवनारायण निवासी नरसिंहपुर का नर्मदा एक्सप्रेस से मोबाइल चोरी, राघवेन्द्र प्रजापति पिता मंगल निवासी बिहार का भोपाल पैसेंजर से, प्रताप सिंह पिता भवानीसिंह निवासी प्रतापगढ़ का नागदा बीना पैसेंजर से, अजीत बोथरा पिता इंदर निवासी रायपुर का भगत की कोठी एक्सप्रेस से मोबाइल चोरी हुआ। उक्त सभी लोगों ने अलग-अलग तारीख को जीआरपी थाने में मोबाइल चोरी के आवेदन दिये थे।

मामले अलग-अलग स्थानों व ट्रेनों के…

एक लाख से अधिक कीमत के मोबाइल

कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रेनों में मार्च माह से यात्रियों की संख्या में कमी आना शुरू हुई। इसी कारण रेलवे को अनेक ट्रेनों का संचालन या तो बंद करना पड़ा या फेरों में दिनों के अंतर से ट्रेनों का संचालन किया गया। ट्रेनों में नाममात्र के यात्री अति आवश्यक होने पर ही यात्रा कर रहे थे जिन्हें भी चोरों व जेबकटों ने निशाना बना लिया। चोरी गये मोबाइलों की कीमत एक लाख रुपये से अधिक है। जीआरपी ने एक ही दिन में सभी चोरी के आवेदनों की जांच के बाद केस दर्ज किये।

जिन लोगों ने मोबाइल चोरी के आवेदन जीआरपी थाने में दिये उनमें घटना स्थल चलती ट्रेन या फिर प्लेटफार्म के हैं। सीडीआर के आधार पर मोबाइलों की लोकेशन और चोरों की तलाश की जायेगी।

निर्मल कुमार श्रीवास
टीआई, जीआरपी थाना

Share This Article