उज्जैन: महाकाल मंदिर में NSG कमांडो का डेरा…

By AV NEWS

गोपनीय रूप से टीम कर रही मॉकड्रिल और सर्चिंग

गृहमंत्री शाह के मंदिर आने की संभावना बढ़ी

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:महाकाल मंदिर में आय का आंकड़ा एक अरब पार होने के बाद दुनिया में आकर्षण का केंद्र बना है तो इसकी सुरक्षा को लेकर एजेंसियां भी अलर्ट पर हैं। सूत्रों के अनुसार एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) कमांडों ने मंदिर में डेरा डाला है। कमांडो टीम मंदिर की सुरक्षा को लेकर मॉकड्रिल भी कर रही है।

एनएसजी कमांडों की यह टीम सोमवार को मंदिर में रहेगी। एनएसजी कमांडो मंदिर प्रशासन से सुरक्षा के हर पहलुओं पर जानकारी ले रहे हैं। टीम यह काम गोपनीय रूप से कर रही है। इस कारण किसी को यह पता नहीं है कि कमांडो मंदिर में कब तक रहेंगे।

टीम द्वारा मंदिर परिसर सहित नंदी हॉल में भी सर्चिंग की जा रही है ताकि सुरक्षा में किसी तरह की खामी न रहे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा भी प्रस्तावित है। अन्नक्षेत्र के शुभारंभ समारोह के दौरान वे मंदिर में दर्शन करने आ सकते हैं। इस कारण भी एनएसजी के मंदिर में डेरा डालने को लेकर यह अटकलें भी लगाई जा रही हैं

पिछले साल भी आई थी एनएसजी

एनएसजी की सर्चिंग रूटीन भी बताई जा रही है। पिछले साल 23 अप्रैल को भी टीम मंदिर आई थी और सर्चिंग की थी। भारतीय गृह मंत्रालय के तहत एनएसजी आतंकवाद को रोकने के लिए निरोधक इकाई है। एनएसजी आमतौर पर किसी केंद्रीय वीआईपी के आने पर सर्चिंग करती है।

मंदिर की आय एक अरब पार: महाकाल मंदिर आय के मामले में अरबपति बन गया है। इस साल आठ माह में 1 अरब 35 करोड़ से ज्यादा की आय हुई। लड्डू प्रसादी की बिक्री से 51 करोड़ रुपए की आय।

Share This Article