Friday, May 27, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : श्री महाकालेश्वर मंदिर में होने वाली भस्मा‍र्ती की सीटों में...

उज्जैन : श्री महाकालेश्वर मंदिर में होने वाली भस्मा‍र्ती की सीटों में वृद्धि

उज्जैन श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिदिन भगवान श्री महाकालेश्वर की प्रात: होने वाली भस्मार्ती हेतु बुकिंग की जाती है। दर्शनार्थियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए मंदिर प्रशासन द्वारा सामान्य दर्शनार्थियों हेतु जनरल टिकिट काउन्टर पर 250 एवं मंदिर की वेबसाईट www.mahakaleshwar.nic.in पर सशुल्क ऑनलाईन के माध्यम से होने वाली बुकिंग की सीटे 500 की गई है।

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक श्री गणेश कुमार धाकड ने जानकारी देते हुए बताया कि, श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं कलेक्टर श्री आशीष सिंह के निर्देशानुसार प्रात: 4 .00 बजे होने वाली भस्मार्ती में सामान्य दर्शनार्थी काउन्ट‍र पर सीटें 150 से बढाकर 250 की गई है। साथ ही ऑनलाईन मंदिर की वेबसाइट के माध्यम से होने वाली बुकिंग की सीटें 350 से बढाकर 500 की गई है।

ज्ञात हो कि, श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रात: होने वाली भस्मार्ती की बुकिंग दो माध्यम से की जाती है। भस्मार्ती हेतु मंदिर में प्रवेश 04 नम्बर गेट से रहेगा। भस्मार्ती के दौरान नंदीमंडपम व गर्भगृह में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित रहेगा व जल चढाने पर भी प्रतिबंधित रहेगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर