उत्तर-दक्षिण विधायकों के घरों में दो-दो बच्चे डॉक्टर,

By AV NEWS

 नवनिर्वाचित विधायक अनिल जैन और मोहन यादव ने बताई अपनी प्राथमिकता

शिप्रा शुद्धिकरण, महाकाल मंदिर में सुविधाजनक दर्शन व्यवस्था- जैन

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:नवनिर्वाचित विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा और मोहन यादव ने जीत के बाद अपनी प्राथमिकताएं अक्षरविश्व से बातचीत में साझा की। दोनों निर्वाचित विधायकों के परिवार में खास समानता यह है कि जैन की दोनों बेटियां और यादव की एक बेटा और एक बेटी डॉक्टर है।

उज्जैन में अक्षरविश्व से चर्चा में कहा कि शिप्रा में स्वच्छ पानी रहे। इसके लिए विशेष योजना बनाकर काम किया जाएगा। इसके तहत 10 से अधिक स्टाप डेम का निर्माण करने के साथ ही शिप्रा नदी में मिलने वाले कान्ह के पानी को विदेशी टेक्नोलॉजी के जरिये साफ कर सिंचाई के लिए केनाल के माध्यम से किसानों को पहुंचाया जाएगा।

इसकी विस्तृत कार्य योजना बनेगी। महाकालेश्वर मंदिर में सभी को सुविधाजनक तरीके से दर्शन हो इसका भी प्रोजेक्ट बनाएंगे। जैन ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि उज्जैनवासियों सहित शहर के बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं को मंदिर में नि:शुल्क दर्शन मिले।

जैन का पूरा परिवार उच्च शिक्षित

अनिल जैन कालूहेड़ा : एमएससी (केमिस्ट्री)

त्नी : सीमा जैन, एमकॉम और बीटीआई ट्रेनिंग

पुत्री डॉ. कृति जैन : एमबीबीएस (एमजीएम कॉलेज इंदौर- गोल्ड मेडलिस्ट) एमडी इन रेडियोलोजी

डॉ. कृति जैन ने जिस वर्ष 12वीं की परीक्षा दी थी उस वर्ष वे उज्जैन शहर की टॉपर रहीं थी।

डॉ. श्रुति जैन : एमबीबीएस और वर्तमान में एमडी इन रेडियोलोजी में अध्ययनरत

27 मई को विधायक बना दिया था

अनिल जैन कालूहेड़ा के साथ यह संजोग है कि उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बहुत पहले ही विधायक बना दिया था। २७ मई को अक्षरविश्व में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विजयवर्गीय ने अनिल जैन कालूहेड़ा को विधायक कहकर संबांधित किया था।

सिंहस्थ 2028 को ध्यान में रखकर बनेंगे डेवलपमेंट के प्रोजेक्ट: यादव

तीसरी बार निर्वाचित विधायक मोहन यादव ने सोमवार को अपने दिन की शुरुआत प्रभु की आराधना से की। यादव ने बताया कि शहर में डेवलपमेंट के प्रोजेक्ट सिंहस्थ 2028 का ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे। इसके साथ ही अन्य योजनाओं पर भी निर्णय लेंगे

Share This Article