एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सख्त एक्शन की तैयारी में शिवराज सरकार

By AV NEWS

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा द्वारा गलवान को लेकर किए गए ट्वीट पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. मिश्रा ने कहा है कि रिचा के खिलाफ शिकायत मिली है। इसकी जांच के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

गृह मंत्री मिश्रा ने कहा, ‘अभिनेत्री ऋचा चड्डा के सेना को लेकर दिए बयान से देश के देशभक्तों को ठेस पहुंची है।’ ऋचा जी, वो सेना है सिनेमा नहीं। कभी माइनस 30 डिग्री, 45 डिग्री में रहकर देखिए। हीट स्ट्रोक के बीच 45 डिग्री तापमान में काम करके देखिए, सेना की मेहनत और कुर्बानी समझ आ जाएगी. रील लाइफ और रियल लाइफ में फर्क होता है। वह सिनेमा नहीं सेना है कि उसने मुंह उठाकर कुछ भी कहा। सेना का सम्मान करना सीखें ऋचा जी।

इसके साथ ही गृह मंत्री ने यह भी कहा कि ऋचा चड्ढा के बयान से देशभक्तों को ठेस पहुंची है. वैसे भी एक्ट्रेस ऋचा की टुकड़े-टुकड़े वाली मानसिकता दुनिया को जगजाहिर है। बेटी श्रद्धा वॉकर के 35 टुकड़े हो गए, लेकिन उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला।

लेकिन जहां देश और सेना के खिलाफ बोलने की जरूरत होती है, वहां वह सबसे आगे नजर आती हैं। यह ठीक ही कहा गया है – ‘जैसा आप भोजन करते हैं, वैसा ही आपका मन होना चाहिए’। वह जिसके संग में है, उसकी मानसिकता खंडित रहनी है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के उस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने के आदेश को पूरा करने के लिए तैयार है.

हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। हम जल्द ही ऑपरेशन पूरा कर लेंगे। लेकिन इस मामले पर ऋचा चड्ढा ने जो कहा वह हर भारतीय के लिए हैरान करने वाला था। चड्ढा ने सेना के अधिकारी के बयान वाले ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “गलवान से हाय।” रिचा चड्ढा का रिएक्शन भारतीयों को पसंद नहीं आया और उन्होंने एक्ट्रेस को ट्रोल करना शुरू कर दिया। ऋचा चड्ढा का यह ट्वीट सामने आते ही वायरल हो गया।

एक्ट्रेस के ट्वीट पर बवाल मच गया है. इस ट्वीट पर लोगों का कहना है कि एक्ट्रेस ने गलवान में शहीद हुए हमारे जवानों का मजाक उड़ाया है. ट्रोलिंग के बाद ऋचा चड्ढा ने तो अपना ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन इस मामले पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है.

ऋचा चड्ढा ने मांगी माफी

ट्वीट पर बवाल के बाद ऋचा चड्ढा ने माफी भी मांगी। एक्ट्रेस ने कहा, ‘मेरा इरादा सेना का अपमान करने का नहीं था। मेरे तीन शब्दों को विवाद में घसीटा गया है। अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं। एक्ट्रेस ने कहा, ‘मेरे दादा खुद आर्मी में थे और लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर थे. भारत-चीन युद्ध के दौरान उनके पैर में गोली लगी थी। मेरे मामा भी पैराट्रूपर थे। यह मेरे खून में है। अगर सेना में कोई शहीद होता है तो उससे पूरा परिवार प्रभावित होता है। सेना में अगर कोई घायल भी होता है तो दर्द होता है। यह मेरे लिए भावनात्मक मसला है।

Share This Article