एमआईसी टली, तीन सदस्यों को बदलने की कवायद से नई हलचल

By AV NEWS

सीईओ पाठक ने निगम कमिश्नर का नहीं संभाला पदभार

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:नगर निगम एमआईसी की मंगलवार को होने वाली बैठक फिलहाल निरस्त कर दी गई है। स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष पाठक को शासन ने नगर निगम आयुक्त पदस्थ किया है, लेकिन वे ज्वाइन नहीं कर सके। इसी कारण एमआईसी नहीं हो सकी। निगम में अब इस बात को लेकर हलचल मच रही है कि एमआईसी के तीन सदस्यों को बदलने की कवायद शुरू हो गई है।

महापौर मुकेश टटवाल की अध्यक्षता में मंगलवार को एमआईसी की बैठक बुलाई गई थी। महापौर ने इसके लिए सभी सदस्यों को मैसेज भी कर दिए थे, लेकिन प्रशासनिक तौर पर सूचना जारी नहीं की जा सकी। सूत्रों के अनुसार रोशनकुमार सिंह की जगह पदस्थ नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ज्वाइन नहीं कर सके। हालांकि वे शहर में ही थे, लेकिन किसी कारण से ज्वाइन नहीं कर सके।

इसे नगर निगम की आंतरिक राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, एमआईसी में भी फेरबदल की उठापटक शुरू हो गई है। परिषद के तीन सदस्यों को बदलने की कवायद से जोड़कर भी इसे देखा जा रहा है। चर्चा है कि नई एमआईसी बनने के बाद ही बैठक हो सकती है। सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य और पीएचई की कमान नए हाथों में सौंपने की मशक्कत की जा रही है, लेकिन मामला संगठन स्तर तक गरमा सकता है। इस कारण एमआईसी में फेरबदल आसान भी नहीं।

अधर में पड़ा स्ट्रीट लाइट का मुद्दा

विधानसभा चुनाव से पहले शहर की स्ट्रीट लाइट का मुद्दा जमकर गरमाया था। केंद्र सरकार की योजना के तहत ठेकेदार को बदला जाना था। इसको निगम सम्मेलन में पेश करने की तैयारी की गई थी, लेकिन निगम अध्यक्ष कलावती यादव ने प्रस्ताव का पुनरीक्षण करने की बात कहकर रोक दिया था। यह मुद्दा भी अब ठंडे बस्ते में है। इसको लेकर भी एमआईसी में निर्णय होना है।

Share This Article