एमपी-राजस्थान व यूपी में बारिश ने बढ़ाई ठंड

By AV NEWS

हिमाचल में अगले 3 दिन तक बारिश-बर्फबारी जारी रहेगी; रोहतांग दर्रा बंद

अक्षरविश्व न्यूज. नई दिल्ली देश में पिछले दो दिन के दौरान हुई बारिश से ठंड बढ़ गई है। अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश की आशंका है।

हिमाचल प्रदेश में कल रात से बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बाद रोहतांग दर्रा में आवाजाही बंद कर दी गई। हिमाचल में एक दिसंबर तक बारिश-बर्फबारी की आशंका है। ढ्ढरूष्ठ ने बताया कि दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजस्थान में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा। अगले दो-तीन दिन में दिन के तापमान में और 4-8 डिग्री की गिरावट हो सकती है।

मध्य प्रदेश में दो दिन से बारिश हो रही है। कई शहरों में ओले भी गिरे है। पिछले 24 घंटे में भोपाल में 8.8 मिमी बारिश हुई। यह 10 साल में नवंबर की 1 दिन की सबसे ज्यादा बारिश है। एमपी में दिसंबर के पहले हफ्ते तक बारिश जारी रह सकती है।

यूपी के आगरा-झांसी सहित कई जिलों में सोमवार से रुक-रुक बारिश हो रही है। खराब मौसम के कारण यूपी के अलीगढ़ में मंगलवार को 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Share This Article