कांग्रेस का घोषणा-पत्र भी बना रहे दो सेवानिवृत्त आईएएस

By AV NEWS

एक उज्जैन में अपर कलेक्टर रह चुके है

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:कांग्रेस और भाजपा दोनों ने अपने विधानसभा चुनाव के घोषणा तैयार करने में पूर्व आईएएस अधिकारियों का सहयोग ले रही हैं। भाजपा की घोषणा पत्र समिति में सेवानिवृत आईएएस अधिकारी कवींद्र कियावत और एसएनएस चौहान को सदस्य बनाया गया है। दोनों अधिकारी उज्जैन में सेवा दें चुके है। यह संयोग है कि कांग्रेस का घोषणा पत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे सेवानिवृत आइएएस अधिकारी वीके बाथम और अजीता वाजपेयी पांडे का भी उज्जैन से नाता रहा है।

विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार करने के लिए दोनों ही दलों ने घोषणा पत्र समिति में ऐसे अधिकारियों को शामिल किया है। प्रदेश कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र (वचन पत्र) लगभग तैयार कर लिया है। इसे बनाने में प्रमुख सचिव पद से सेवानिवृत्त अधिकारी वीके बाथम की बड़ी भूमिका बताई जा रही है। वर्ष 2018 के चुनाव में भी बाथम ने कांग्रेस का सहयोग किया था।

अजीता वाजपेयी पांडे ने अपर मुख्य सचिव रहते हुए योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकीय विभाग में काम किया है। खास बात यह है कि कांग्रेस का घोषणा-पत्र तैयार करने में सहयोग करने वाले दोनों ही अधिकारी उज्जैन में रहे है। करीब 25 वर्ष पहले वीके बाथम उज्जैन में अपर कलेक्टर रहे। वहीं शासकीय सेवा में आने पर वर्षो पहले अजीता वाजपेयी पांडे की परीविक्षा अवधि का कुछ समय के लिए उज्जैन में रही है। दोनों को मैदानी स्तर पर काम करने का लंबा अनुभव है।

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि दोनों दलों ने सेवानिवृत अधिकारियों को घोषणा पत्र समिति से इसलिए भी जोड़ा है, ताकि वे अपने प्रशासनिक अनुभवों के आधार पर घोषणा पत्र को प्रभावी बनाने में सहयोग कर सकें।

Share This Article