केंद्रीय भैरवगढ़ जेल में तंबाकू ले जाने वाले जेल प्रहरी निलंबित

By AV NEWS

केंद्रीय भैरवगढ़ जेल में तंबाकू ले जाने वाले जेल प्रहरी निलंबित

उज्जैन। केंद्रीय भैरवगढ़ जेल में दो प्रहरी तंबाकू की 100 पुडिया ले जाते हुए पकड़ाए हैं। अपने पैरों के मोजे में रखकर वे तंबाकू लाए और दीवार से अंदर की तरफ फैं की। रात 2:30 बजे जेल प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से जेल में नशा पहुंचाते हुए उन्हें देखा।

जेल अधीक्षक ने तंबाकू जब्त कर दोनों प्रहरियों को निलंबित कर दिया है। इसके पूर्व भी जेल में तंबाकू ले जाते हुए प्रहरी पकड़ाए है और निलंबन की कार्रवाई भी हुई। इसके अलावा शिकायतें मिलती है कि जेल में हर रोज विभिन्न प्रकार का नशा अलग-अलग तरीकों से पहुंचाया जाता है।

जेल में 15 करोड़ रुपए के गबन कांड और इसमें जेल अधीक्षक उषाराजे मुख्य आरोपी होने से देशभर में बदनाम हो चुकी जेल में अब भी व्यवस्थाओं को लेकर सुधार नहीं दिख रहा है। जेल अधीक्षक मनोज साहू ने तंबाकू का नशा जेल में पहुंचाने क े मामले में प्रहरी गोविंद परिहार और परमवीर ङ्क्षसह को निलंबित किया है। जेल अधीक्षक साहू ने बताया दोनों ने जेल की दीवार के इस तरफ से तंबाकू की पुडिया ली है दीवार की दूसरी तरफ भी किसी जेल प्रहरी द्वारा तंबाकू फैंकी गई है। वो कैमरे में स्प्ष्ट नहीं दिख रहा है उसकी जांच और तलाश की जा रही है।

Share This Article