कोर्ट परिसर में महिला ने किया जहर खाने का प्रयास

By AV NEWS

सजा के बाद महिला ने की जान देने की कोशिश, अस्पताल में कराया भर्ती

लोगों ने पुडिय़ा छीनकर बचाया

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:प्रेम प्रसंग के चलते भाई और उसके दोस्तों के साथ पति की हत्या करने वाली महिला को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। तीन लोगों को पुलिस ने जेल पहुंचाया जबकि महिला ने कोर्ट परिसर में ही जहरीला पदार्थ खाने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे सुरक्षा के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

यह था मामला

रचनाबाई पति टीकमसिंह राजपूत 30 वर्ष निवासी आकासोदा चिंतामन समेत उसके प्रेमी रतनसिंह पिता सिद्धूलाल चौधरी 36 वर्ष, भाई वीरेन्द्रसिंह पिता रंजित सिंह निवासी नांदेड़ तराना, ईश्वर सिंह पिता नागू सिंह सोंधिया निवासी माकड़ोन को हत्या व षड्यंत्र की धारा में सप्तम अपर सत्र न्यायाधीश शशिकांत वर्मा ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। उक्त सजा सुनने के बाद पुलिस ने सभी को अपनी कस्टडी में ले लिया।

कोर्ट परिसर में रचनाबाई ने जहरीला पदार्थ खाने का प्रयास किया लेकिन आसपास खड़े लोगों ने उसके हाथ से पुडिय़ा छीन ली। कुछ देर हंगामे के बाद पुलिस ने उसे जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां मेडिकल चेकअप के बाद उसे वार्ड में भर्ती कर लिया गया। रचना ने बताया कि सजा सुनने के बाद घर से लाई जहर की पुडिय़ा से जहर खाने का प्रयास कर रही थी लेकिन कुछ लोगों वे वह पुडिय़ा छीन ली। पुलिस ने बताया कि रचना की हालत स्थिर बनी हुई है और अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसे जेल दाखिल किया जाएगा।

पुलिस को लूट और हत्या की दी थी झूठी जानकारी

घटना 8 अगस्त 2020 की थी। आकासोदा गांव में हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस टीम यहां पहुंची थी। यहां टीकम सिंह की हत्या हुई थी। उसकी पत्नी रचना ने पुलिस को बताया था कि रात में बदमाश आए थे और पति की हत्या कर 35 हजार रुपये सहित सोने के जेवर ले गए। पुलिस ने रचना व उसके परिचित रतन से पूछताछ की तो दोनों ने हत्या करना स्वीकार कर पुलिस को बताया था कि रतन से प्रेम संबंध के कारण पति से विवाद होता था इस कारण डंडे से पीटकर उसकी हत्या कर दी।

Share This Article