चुनाव से पहले कल नगर निगम परिषद सम्मेलन, हंगामे के आसार

By AV NEWS

अफसर के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने की तैयारी, आज दोपहर भाजपा पार्षद दल की बैठक में बनेगी रणनीति

चुनाव से पहले कल नगर निगम परिषद सम्मेलन, हंगामे के आसार

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:विधानसभा चुनाव से पहले नगर निगम उज्जैन का साधारण सम्मेलन बुधवार को होगा। कांग्रेस कई मुद्दों को लेकर हंगामा करने की तैयारी कर रही है तो भाजपा पार्षद दल की बैठक आज दोपहर बुलाई गई है, जिसमें जवाबी रणनीति तैयार कर प्रस्तावों को पास कराने पर मंथन होगा। निगम के एक अफसर के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने पर भी इसमें निर्णय हो सकता है।

नगर निगम का सम्मलेन बुधवार सुबह 11.30 बजे से आयोजित होगा। इसमें निगम की ओर से 11 प्रस्ताव रखे जाना तय है लेकिन एक निगम अधिकारी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव की भी तैयारी हो रही है। मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे भ्जपा पार्षद दल की बैठक भी बुलाई गई है, जिसमें सभी पार्षदों के साथ सम्मेलन को लेकर मंथन किया जाएगा। पिछला सम्मेलन 31 मार्च को हुआ था।

इस कारण कांग्रेस विरोध की तैयारी में है। हाल ही में हुई पार्षदों की मथुरा वृंदावन यात्रा को लेकर भी विपक्ष हमला बोलने की तैयारी कर रहा है। इस कारण सम्मेलन में हंगामा होने के आसार ज्यादा हैं। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने विरोध के माध्यम से लोगों तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश में है। केडी गेट रोड चौड़ीकरण का मुद्दा भी इसमें गरमा सकता है।

प्रभावितों को मुआवजा देने के प्रस्ताव पर यह मुद्दा जोर पकड़ सकता है। भाजपा की कोशिश है कि इसे सबसे आखिर में लाया जाए। सम्मेलन की अध्यक्षता अध्यक्ष कलावती यादव करेंगी। महापौर मुकेश टटवाल की उपस्थिति में सम्मेलन प्रस्ताव रखे जाएंगे। सम्मेलन का शुरुआती एक घंटा प्रश्नोत्तर के लिए रहेगा। इसमें पार्षद अपनी समस्याओं को लेकर अधिकारियों से सवाल जवाब कर सकेंगे। इसके बाद 11 सूत्रीय प्रस्तावों पर चर्चा होगी।

इन प्रस्तावों पर निगाहें…

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत पीलियाखाल और भैरवगढ़ के नालों से निकलने वाले गंदे और प्रदूषित पानी को रोकने और ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के लिए 92.78 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट पर परिषद में प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इस पर सहमति बनने के बाद काम शुरू किया जा सकेगा।

ग्रांड होटल की जमीन फ्री होल्ड पर बेचने का प्रस्ताव भी अहम है। यहां के पुराने भवन और क्वार्टर को हटाकर जमीन बेचने का प्रस्ताव है। इस प्रस्ताव पर परिषद में फैसला होगा। हालांकि कांग्रेस इसको लेकर विरोध में स्वर उठा सकती है। इस कारण इस प्रस्ताव पर सभी की नजरें रहेंगी।

ये भी प्रस्ताव

गौतम मार्ग (केडी गेट से इमली तिराहा) चौड़ीकरण के दायरे में आए मकानों का मुआवजा स्वीकृति।

सफाईकर्मियों के रिटायरमेंट के कारण उनकी जगह पूर्वानुसार नियुक्ति।

पीपीपी योजना में विज्ञापन के लिए यूनीपोल बोर्ड लगाने का प्रस्ताव।

देसाईनगर में संजीवनी क्लीनिक के लिए क्षतिग्रस्त कमरे को ध्वस्त करना।

भक्तनगर से सेठीनगर रोड का नाम स्व. पार्षद रजनी कोटवानी के नाम पर करने का प्रस्ताव।

अलकापुरी का नाम पूर्व विधायक भूरेलाल फिरोजिया के नाम पर करने का प्रस्ताव।

Share This Article