चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं CM शिवराज

By AV NEWS

ये विधायक बनाए जा सकते हैं मंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार की शाम राज्यपाल मंगुभाई पटेल से मुलाकात की है। जिसके बाद मध्य प्रदेश में एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि एक दो दिन में सीएम शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं। क्योंकि कैबिनेट में भी चार मंत्रियों की जगह खाली है। जिसमें कुछ विधायकों के मंत्री बनने की संभावना है।

बता दें कि शिवराज सरकार में सीएम समेत कुल 30 मंत्री हैं। प्रदेश में मुख्यमंत्री समेत कुल 35 मंत्री बन सकते हैं, ऐसे में बचे हुए चार पदों पर नए विधायकों को मंत्रीपद की शपथ दिलाई जा सकती है। जिसमें चुनाव के नजरिए से राजनीतिक, सामाजिक और क्षेत्रीय समीकरण देखने को मिल सकता है। हालांकि अगर मंत्रिमंडल का विस्तार होता है तो नए मंत्रियों को कामकाज के लिए केवल डेढ़ महीने का ही वक्त मिलेगा। क्योंकि अक्टूबर के माह में चुनाव की आचार संहिता लगने की पूरी उम्मीद है।

शिवराज सरकार में मंत्री बनने में जिन विधायकों के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। उनमें रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला, बालाघाट से विधायक गौरीशंकर बिसेन, नरसिंहपुर से विधायक जालम सिंह पटेल और खरगापुर से राहुल सिंह लोधी का नाम सबसे आगे चल रहा है। इसके अलावा किसी आदिवासी विधायक को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है।बताया जा रहा है कि आज शाम या कल सुबह तक मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।

Share This Article