जिला अस्पताल डीआईसी की बिल्डिंग के पीछे फेंक दी नॉन एक्सपायर्ड दवाइयां

By AV NEWS

उज्जैन: मामले में सिविल सर्जन ने संज्ञान लिया

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:जिला अस्पताल के बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम जिला शीघ्र हस्तक्षेप केंद्र (डीआईसी) के पीछे नॉन एक्सपायर्ड जीवन रक्षक दवाइयां कचरे में फेंकने का मामला सामने आया है। सिविल सर्जन ने इसमें जांच बैठाई है और जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की बात की है। दवाइयां जिला अस्पताल के स्टोर रूम की है।

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा मरीजों को नि:शुल्क वितरण के लिए जिला अस्पताल को प्रदाय की गई माइक्रॉन फार्मास्यूटिकल की त्वचा और महिलाओं में होने वाले संक्रमण के अलावा अन्य व्याधियों के उपचार के उपचार के लिए दी जाने वाली दवाइयां डीआईसी भवन के पीछे कचरे में फेंक दी गई है। गौरतलब है कि सरकार गरीबों को निशुल्क उपचार देने के लिए करोड़ों रुपए की दवाइयां सरकारी अस्पताल को प्रदाय करती है।

इसके बावजूद सैकड़ों लोग दवाइयों के लिए भटकते हैं। सरकारी अस्पताल में उचित देखभाल नहीं मिलने की शिकायतें आम हैं इसलिए लोग कर्ज लेकर भी निजी अस्पतालों में उपचार कराने से नहीं कतराते हैं। इधर कुछ गैर जिम्मेदार सरकारी मुलाजिम इन जीवन रक्षक दवाइयों को कूड़े में फेंक देते हैं।

डीआईसी के पीछे बड़ी संख्या में यह दवाइयां पड़ी हुई है। अक्षर विश्व ने मामले को लेकर आरएमओ नीतराज गौड़ से बात की तो उन्होंने कहा कि यह गंभीर लापरवाही है मामले में जांच करवाई जाएगी।

Share This Article