ज्ञान सागर में संडे के दिन स्कूल चले बच्चे

By AV NEWS

उज्जैन। शिक्षण संस्थानों सहित शासकीय कार्यालय में रविवार को अवकाश का नियम और प्रावधान है। इसके विपरीत उज्जैन में एक ऐसा स्कूल सामने आया जिसमें प्रबंधन ने छात्र-छात्राओं को रविवार के अवकाश (24 सितंबर ) पर बुलवाया। इसके लिए बाकायदा बस चली। सभी कक्षाओं के बच्चों को स्कूल लाया गया।

रविवार को शहर में तेजा दशमी के अवसर पर अलग-अलग मार्गो से छोटे-छोटे चल समारोह निकल रहे हैं। वहीं सड़कों पर बच्चों से भरी स्कूल बसों को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रह गया। दरअसल आज रविवार है। ऐसे में किसी स्कूल के चालू रहने की कोई संभावना ही नहीं थी। देवास रोड स्थित ज्ञान सागर अकादमी की तमाम बसें रविवार सुबह बच्चों को स्कूल ले जाते और दोपहर को वापस घर लौटते दिखाई दी, तो कई लोग चौंक पड़े। इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर पता चला कि ज्ञान सागर अकादमी देवास रोड पर रविवार के अवकाश को दरकिनारे करते हुए बच्चों को स्कूल बुलवाया गया था। ऐसा क्यों किया गया इस संबंध में किसी को कुछ पता नहीं था। कई अभिभावकों ने बताया कि स्कूल से केवल यही सूचना दी गई थी, कि रविवार 24 सितंबर को अवकाश नहीं रहेगा। बच्चों की कक्षाएं चालू रहेगी।

इनका कहना
कोर्स पूरा करने और आंतरिक विशेष परीक्षा आयोजित करने के लिए स्कूल प्रबंधन अवकाश के दिन स्कूलों को चालू रख सकते हैं ज्ञान सागर अकादमी देवास रोड में रविवार को बच्चों को क्यों बुलाया गया इस संबंध में जानकारी ली जायेगी- आनंद शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी उज्जैन।

बच्चों के आंतरिक परीक्षाएं लंबित थी,इसलिए रविवार को स्कूल चालू रखा गया था। इसकी पूर्व में बच्चों और उनके पालकों को सूचना दी गई थी।

– महेश, प्रबंधक ज्ञान सागर अकादमी देवास रोड, उज्जैन।

Share This Article