Monday, January 30, 2023
Homeखेल जगततेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह T20 World Cup से बाहर

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह T20 World Cup से बाहर

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में फ्रेक्चर के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। बुमराह को “भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत” के बाद बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टी 20 आई को याद करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बुमराह की टी 20 विश्व कप से अनुपस्थिति भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है, जो पहले से ही रवींद्र जडेजा में एक और अनुपस्थिति को सहन कर रही है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, बुमराह निश्चित तौर पर विश्व टी20 नहीं खेलेंगे। उनकी पीठ की गंभीर स्थिति है। यह स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह छह महीने के लिए बाहर हो सकते हैं।

बुमराह को पहले भी पीठ की चोट के कारण 2022 एशिया कप से बाहर होना पड़ा था। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I श्रृंखला में भारतीय टीम में वापसी की, और श्रृंखला के दूसरे और तीसरे गेम में खेले।

ऐसा माना जाता है कि बुमराह की चोट इतनी गंभीर नहीं है कि उनकी सर्जरी की जा सके, बल्कि इतनी गंभीर है कि उन्हें महीनों तक एक्शन से दूर रखा जा सके। हालांकि अभी कुछ भी आधिकारिक नहीं है, बुमराह के गुरुवार को एनसीए के लिए उड़ान भरने की उम्मीद है और रिपोर्टों का मूल्यांकन करने के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर