दो बस जब्त, ऑपरेटर्स को नियम पालन की हिदायत…

By AV NEWS

ऐसा लगता है कि ट्रैफिक पुलिस को उसका पॉवर याद दिलाना पड़ता है तभी कार्रवाई होती है। बसों की मनमानी पर ‘खबर’ प्रकाशित हुई और ट्रैफिक पुलिस का अमला हरकत में आया। बीच सड़क में खड़े होकर सवारी बैठाने पर दो बस जब्त की। नियम पालन के लिए आपरेर्टर्स को नियम पालन की हिदायत दी गई है। इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहे इसकी उम्मीद है।

शहर में बसों की मनमानी पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं होने पर अक्षर विश्व के 19 सितबंर के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। इसका इंपैक्ट हुआ कि दोपहर बाद ट्रैफिक पुलिस का अमला कार्रवाई के लिए निकल पड़ा। हालांकि एक स्थान पर कार्रवाई की,

लेकिन पुलिस ने हरिफाटक ब्रिज के पास बीच सड़क में बस खड़ी कर सवारी बैठाने पर दो बस गोलू शुक्ला की एमपी-09-एफ-9612 औा रॉयल ट्रेवल्स की एमपी-13-पी-4555 का जब्त की। पुलिस ने बताया कि जुर्माना वसूल करने के बाद वाहन छोड़े जाएंगे।

स्टैण्ड पर बस रखने के निर्देश

देवास के लिए चलने वाली बसें में यात्रियों को उतारने-बैठाने नानाखेड़ा बस स्टैण्ट के बजाय एमआर-2 पर किया जा रहा था। ट्रैफिक पुलिस ने इन बसों के चालक-परिचालक और ऑपरेर्टर्स को साफ शब्दों में चेतावनी दी कि सड़क पर बस खड़ी करने पर गाड़ी जब्त कर ली जाएगी। इसके बाद बुधवार से बसें नानाखेड़ा स्टैण्ड पर खड़ी होने लगी।

Share This Article