धर्मशाला बुकिंग के नाम श्रद्धालु से 25 हजार की ठगी

By AV NEWS

दो बार अलग-अलग व्यक्ति को ऑनलाइन पेमेंट कर ठगाया युवक

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:पश्चिम बंगाल के युवक को उज्जैन आने से पहले गूगल पर ऑनलाइन होटल, धर्मशाला सर्च करना भारी पड़ गया। अज्ञात बदमाशों ने उससे दो बार में 25 हजार रुपयों की ठगी की, लेकिन धर्मशाला में कमरा उपलब्ध नहीं कराया जिसकी शिकायत महाकाल थाने में दर्ज कराई गई है।

श्यामसुंदर पिता पांचूलाल 41 वर्ष निवासी अरविंद रोड़ सकंलिया हावड़ा पश्चिम बंगाल ने 31 दिसंबर को परिवार के साथ उज्जैन आने के लिये होटल, धर्मशाला गूगल पर सर्च की। उसे आंजना समाज धर्मशाला की जानकारी मिली। धर्मशाला के ऑनलाइन नंबर पर श्यामसुंदर ने मोबाइल से कॉल किया। फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने कमरे बुक करने के पहले ऑनलाइन 6308 रुपये जमा करने की बात कही।

श्यामसुंदर ने रुपये जमा कर दिये। जिसके बाद उसी व्यक्ति का दुबारा फोन आया और उसने दुबारा उतने ही रुपये जमा कराये। इस प्रकार श्यामसुंदर ने दो बार में एक व्यक्ति को 12000 रुपये से अधिक ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिये और परिवारजनों के साथ उज्जैन आ गया।

यहां उसने कमरे के लिये उसी नंबर पर कॉल किया लेकिन वह मोबाइल स्वीच ऑफ था। श्यामसुंदर के पास आंजना समाज धर्मशाला का दूसरा नंबर भी था उस पर कॉल किया तो दूसरे व्यक्ति ने फोन रिसीव किया। उसे श्यामसुंदर ने कमरे बुक होने की जानकारी दी तो वह बोला आपने गलत नंबर पर रुपये जमा किये थे। वह तो फ्रॉड था। आप मेरे नंबर पर 12616 रुपये जमा कीजिए आपको कमरे उपलब्ध करा देंगे।

रुपए जमा कराते ही मोबाइल बंद

श्यामसुंदर ने दूसरे व्यक्ति को ऑनलाइन 12616 रुपये ट्रांसफर किए और आंजना समाज धर्मशाला पहुंच गया लेकिन वहां इस प्रकार के ट्रंाजेक्शन से कर्मचारियों ने इनकार कर दिया साथ ही श्याम को बताया कि अनेक लोगों ने धर्मशाला के नाम से गूगल पर फर्जी आईडी बनाकर अपने मोबाइल नंबर डाल रखे हैं। पश्चिम बंगाल से उज्जैन आने तक 25 हजार रुपये की ठगी का शिकार हो चुके श्यामसुंदर ने महाकाल थाने पहुंचकर शिकायती आवेदन दिया जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

Share This Article