नए साल की पहली एमआईसी कल, आउटसोर्स टेंडर का भी आएगा प्रस्ताव

By AV NEWS

कचरे का ढेर हटाने के लिए ठेका देने की तैयारी

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:शहर के कचरा प्लांट के पास कचरे का ढेर हटाने के लिए नगर निगम द्वारा ठेका देने की तैयारी की जा रही है। इसका प्रस्ताव नए साल की पहली एमआईसी बैठक में आने की संभावना है। हालांकि निगम कमिश्नर बदले जाने से इस प्रस्ताव को लेकर भी अनिश्चय की स्थिति बन गई है।

नगर निगम की एमआईसी बीते साल के अंतिम दिनों में करने की तैयारी थी। इसके लिए प्री एमआईसी भी हो चुकी है, लेकिन 2 जनवरी को यह बुलाई गई है। इसमें प्री एमआईसी में तय किए गए एजेंडे पर ही चर्चा होगी। इसके अलावा एमआर फाइव रोड स्थित कचरा प्लांट के पास लगे कचरे के ढेर को हटाने के लिए नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए टेंडर लगाया जाकर ठेका दिया जाएगा। एमआर फाइव में कई नई कॉलोनियां स्थापित हो गई हैं। इस कारण कचरे के ढेर से रहवासी।परेशान हो रहे हैं। लोगोंको विरोधनके चलते इसे हटाने के लिए ठेका देने का प्रस्ताव एमआईसी में रखा जाएगा।

निगम कमिश्नर बदले नए सिरे से होंगे काम

राज्य शासन ने रविवार को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को भोपाल सचिवालय पदस्थ करने के साथ ही स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष पाठक को नगर निगम आयुक्त में पदस्थ किया है। उनकी जिम्मेदारी पाठक संभालेंगे। कचरे का ढेर हटाने के लिए प्रस्ताव वर्तमान कमिश्नर रौशनकुमार सिंह ने एमआईसी में रखने का आश्वासन दिया था। निगम कमिश्नर बदले जाने से प्रस्ताव को लेकर अनिश्चय की स्थिति बन गई है। निगम के कामों में भी बदलाव आ सकता है।

केडी गेट रोड का मामला उलझा

केडी गेट रोड चौड़ीकरण का मामला अब भी उलझन में है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने रोड पर सेंट्रल डिवाइडर बनाने की घोषणा की है जबकि विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा और निगम अध्यक्ष कलावती यादव द्वारा किए गए निरीक्षण में सेंट्रल डिवाइडर न बनाने का भी प्रस्ताव आ चुका है।

Share This Article