नववर्ष जश्न के बीच हुड़दंगियों पर पुलिस की खास नजर…

By AV NEWS

शहर में 18 जिक-जेक पाइंट बनाए जाएगे, पुलिस मुख्यालय से आया दो अतिरिक्त फोर्स…

उज्जैन। आज रात 12 बजे से लोग नए साल के स्वागत जश्न में डूब जाएंगे। जश्न के दौरान ऐसी तस्वीरें भी आती है, जिसमें लोग नियमों को तार-तार करते हुए कानून की धज्जियां उड़ाते हुए दिखते हैं। इन हुड़दंगियों के लिए पुलिस ने इस बार विशेष तैयारी की है। इसमें शहर के प्रमुख चौराहों पर बैरिकेड्स लगाकर जिक-जेक पाइंट बनाए जाएगे। साथ ही पुलिस मुख्यालय से दो अतिरिक्त फोर्स बुलाया गया है। जो लोगों के जश्न पर चौबीसों घंटे नजर रखेगा। इस दौरान जो भी व्यक्ति हुड़दंग करता नजर आएगा, पुलिस उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी।

31 दिसंबर की रात से लेकर एक जनवरी की सुबह तक जिले के सभी थानों को हाई अलर्ट पर रख गया है। पूरे जिले में पुलिस सड़कों, प्रमुख बाजारों के आस-पास तैनात रहेंगी। इस दौरान सभी वाहनों की जांच की जाएगी। अगर कोई शराब पीकर गाड़ी चलाते मिलेंगे तो उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से जिले की निगरानी की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी तरह की घटना से निपटने के लिए पुलिस की टीमों को कार्रवाई के लिए पूरी रात तैयार रखा जाएगा।

कलेक्टर को रासुका के अधिकार
नए साल में उपद्रवी तत्वों को नियंत्रित करने और उन पर ठोस कार्रवाई करने के लिए राज्य शासन ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई के अधिकार दिए हैं। इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। राज्य शासन के आदेश अनुसार कलेक्टर अपने जिले की सीमा के अंदर एक जनवरी से 31 मार्च 2023 तक इन अधिकारों का इस्तेमाल कर सकेंगे। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन हर तीन महीने में ऐसे आदेश जारी कर कलेक्टरों को एनएसए के तहत कार्रवाई के अधिकार देता है।

होटलों में भी तैयारियां…
हैप्पी न्यू ईयर 2023 की शुभकामनाएं शहर की तमाम होटलों, रेस्टोरेंट और कॉलोनियों में भी गूंजेगी। इसके लिए पहले से ही तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस संबंध में मित्तल एवेन्यू के मालिक पराग मित्तल ने बताया कि नए साल के जश्न को लेकर युवाओं से लेकर बच्चों तक ने प्लानिंग कर रखी है। ऐसे में आज रात १२ बजे बाद भी नार्मल फूड पार्टियां आयोजित की जाएगी।

रात 12.30 बजे के बाद होगी सख्ती: पुलिस प्रशासन द्वारा नववर्ष का जश्न मनाने के लिए 12.30 बजे तक समय सीमा तय की गई है।डीजे सहित अन्य ध्वनिविस्तारक यंत्रों का उपयोग भी एनजीटी के दायरे में रहकर तय समय तक ही किया जा सकेगा।

इनका कहना है
नए वर्ष को लेकर तैयारी कर ली गई है। शहर के प्रमुख चौराहों और आयोजन स्थल के आस-पास थाने के अलावा दो अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा। हुड़दंग फैलाने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
-अभिषेक आनंद, एएसपी उज्जैन

Share This Article