पटना से बाइक, रांची से चांदी के बर्तन जब्त कर लौटी पुलिस टीम

By AV NEWS

आज दोनों चोरों को कोर्ट में पेश कर फिर लेंगे रिमाण्ड पर….

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:पटनी बाजार में रहने वाले सराफा व्यापारी के यहां चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को खाराकुआं पुलिस ने गिरफ्तार कर इनके पास से 7 लाख 70 हजार रुपये के आभूषण बरामद किये और घटना में प्रयुक्त बाइक व अन्य जेवर बरामद करने के लिये पुलिस टीम पटना व रांची रवाना हुई थी।

पुलिस ने बताया कि सुदर्शन सोनी निवासी पटनी बाजार के मकान के दरवाजे का नकूचा तोड़कर पलंग पेटी में रखे जेवर, चांदी के बर्तन सहित 6 लाख 50 हजार रुपये नगद चोरी कर लिये थे। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की जिसमें चोरों की पहचान विजय चंद्रवंशी पिता देवचंद्र चंद्रवंशी 30 वर्ष निवासी लसुडिय़ाखेमा खाचरौद और बंटी कुमार सिंह पिता पंचानंद सिंह 31 वर्ष निवासी बख्तयारपुर पटना के रूप में हुई। पुलिस ने इन्हीं रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर पूछताछ की जिसमें उन्होंने चोरी की वारदात कबूली। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 5 लाख 50 हजार रुपये के जेवर और दो लाख 20 हजार रु. नगद बरामद किये।

कोर्ट ने 15 तक दिया था रिमांड

पुलिस ने बताया कि उज्जैन में चोरी की वारदात के बाद दोनों बदमाशों ने सोने-चांदी के जेवर रांची झारखंड में बेचे थे जबकि घटना में प्रयुक्त बंटी की मोटर सायकल को ट्रेन में बुक कराकर पटना भेज दिया था। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर 15 दिसंबर तक रिमाण्ड पर लिया लिया और टीम रांची व पटना के लिये रवाना हुई थी जो सुबह 6 बजे वापस लौटी। पुलिस ने बताया कि रांची से चांदी के बर्तन व कुछ जेवर बरामद हुए हैं जबकि पटना से वारदात में प्रयुक्त मोटर सायकल बरामद कर लाए हैं।

अन्य वारदातों का हो सकता है खुलासा

पुलिस ने बताया बंटी पटना देहात का रहने वाला है जबकि विजय खाचरौद देहात का। दोनों से पटनी बाजार में हुई चोरी की लगभग रिकवरी हो चुकी है। आज दोनों को कोर्ट में पेश कर फिर से रिमाण्ड मांगा जायेगा ताकि शहर के अन्य थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की वारदातों का खुलासा हो सके। एसआई वीरेन्द्र शर्मा ने बताया कि पुन: रिमांड मिलती है तो आरोपियेां से पूछताछ की जाएगी।

Share This Article