पत्नी थाने में रिपोर्ट लिखा रही थी, पति ने 3 साल के बेटे के साथ लगा ली फांसी

By AV NEWS

परिवार कलह के कारण देर रात की घटना

पत्नी थाने में रिपोर्ट लिखा रही थी, पति ने तीन साल के बेटे के साथ लगा ली फांसी

पुलिस ने दरवाजा तोड़कर दोनों को बचाया, उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:ढांचा भवन में रहने वाले युवक ने पत्नी से विवाद के बाद साढ़े तीन वर्ष के बेटे के साथ एक ही रस्सी से फांसी लगा ली। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर दोनों को फंदे से उतारा और उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के समय युवक की पत्नी चिमनगंज थाने में पति के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करा रही थी।

आकाश पिता बजरंगदास 35 वर्ष निवासी अतिरिक्त विश्व बैंक कालोनी ढांचा भवन ने करीब 8 वर्ष पहले बापू नगर में रहने वाली शोभा से प्रेम विवाह किया था। उनका साढ़े तीन वर्ष का बेटा जिगर है। आकाश नकली दांत बनाने का क्लिनिक संचालित करता है। उसके घर के सामने रहने वाली भाभी विद्या बैरागी ने बताया कि आकाश और शोभा के बीच चरित्र शंका को लेकर आये दिन विवाद होता था।

बुधवार रात करीब 12.30 बजे भी दोनों के बीच विवाद हुआ तो शोभा घर से चली गई। शोर सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ लगी थी। इसी दौरान आकाश ने अपने बेटे जिगर के साथ स्वयं को कमरे में बंद किया और एक ही रस्सी से फांसी का फंदा बनाकर लटक गया। शंका होने पर पड़ोसियों ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो चिमनगंज थाने पर सूचना दी। पुलिस यहां पहुंची और दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया।

बेटा छटपटा रहा था

पुलिस ने बताया कि दरवाजा तोड़कर जैसे ही घर में प्रवेश किया तो बच्चा छटपटा रहा था, उसका पिता आकाश बेहोशी की हालत में था लेकिन सांसें चल रही थीं। सबसे पहले बच्चे को फंदे से उतारकर पुलिस जिला अस्पताल लेकर पहुंची उसके बाद आकाश को उसके परिजन अस्पताल लेकर आये। यहां दोनों की हालत गंभीर होने पर जिगर को चरक अस्पताल के पीआईसीयू में और आकाश को इंदौर रैफर किया गया जिसे परिजन आरडी गार्डी अस्पताल ले गये।

दूसरे लड़कों से फोन पर बात की रिकार्डिंग

आकाश और शोभा के बीच दूसरे लड़कों से फोन पर बातचीत को लेकर विवाद होता था। पुलिस ने बताया कि शंका के चलते ही रात में आकाश ने पत्नी की पिटाई कर दी तो वह घर से सीधे थाने आ गई और पुलिस को आपबीती सुनाकर आकाश के खिलाफ प्रताडऩा का केस भी दर्ज कराया। पुलिस द्वारा मामले में जांच शुरू की गई है।

Share This Article