परशुराम चौराहा विकसित होगा दिखेंगे धनुष बाण और फरसा!

By AV NEWS

नगर निगम परिषद सम्मेलन 6 को, प्रस्ताव पारित होने के आसार

परशुराम चौराहा विकसित होगा दिखेंगे धनुष बाण और फरसा!

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:शहर का शांति पैलेस चौराहा अब भगवान परशुराम चौराहा के नाम से विकसित होगा। चौराहे पर परशुराम जी के प्रतीक धनुष बाण और फरसा रोटरी में बड़ी आकृति में दिखाई देंगे। नगर निगम परिषद के 6 सितंबर को होने वाले साधारण सम्मेलन में यह प्रस्ताव पारित होने की संभावना है। सम्मेलन में 11 प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। इसका एजेंडा भी सभी को जारी कर दिया गया है।

महापौर मुकेश टटवाल की उपस्थिति में यह सम्मेलन 6 सितंबर को आयोजित करना तय हो गया है। इस सिलसिले में नेता प्रतिपक्ष सहित सभी पार्षदों को एजेंडा भी दे दिया गया है। पार्षद रामेश्वर दुबे ने शांति पैलेस चौराहे को भगवान परशुराम चौराहा के नाम से विकसित कर सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव दिया था, जिसे एमआईसी की हरी झंडी मिल चुकी है। चौराहे पर रोटरी बनाकर बड़ा फरसा और धनुष बाण लगाने की योजना है। साथ ही भव्य प्रवेश द्वार भी बनाने का प्रस्ताव है।

ग्रांड होटल की जमीन फ्री होल्ड पर बेचने के प्रस्ताव पर होगा फैसला….. सम्मेलन में दो बड़े प्रस्ताव पर फैसले होना है। नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत पीलियाखाल और भैरवगढ़ के नालों से निकलने वाले गंदे और प्रदूषित पानी को रोकने और ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के लिए 92.78 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट पर परिषद में प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इस पर सहमति बनने के बाद काम शुरू किया जा सकेगा।

ग्रांड होटल की जमीन फ्री होल्ड पर बेचने का प्रस्ताव भी अहम है। यहां के पुराने भवन और क्वार्टर को हटाकर जमीन बेचने का प्रस्ताव है। इस प्रस्ताव पर परिषद में फैसला होगा। हालांकि कांग्रेस इसको लेकर विरोध में स्वर उठा सकती है। इस कारण इस प्रस्ताव पर सभी की नजरें रहेंगी।

एक घंटे तक होंगे प्रश्नोत्तर

निगम सम्मेलन का शुरुआती एक घंटा प्रश्नोत्तर के लिए रहेगा। इसमें पार्षद अपनी समस्याओं को लेकर अधिकारियों से सवाल जवाब कर सकेंगे। इसके बाद 11 सूत्रीय प्रस्तावों पर चर्चा होगी। पिछला सम्मेलन 31 मार्च को हुआ था। नेता प्रतिपक्ष रवि राय ने कहा यह दो माह के अंतराल में होना चाहिए। इस मुद्दे को लेकर भी सम्मेलन में हंगामा होने के आसार हैं।

ये भी प्रस्ताव

गौतम मार्ग (केडी गेट से इमली तिराहा) चौड़ीकरण के दायरे में आए मकानों का मुआवजा स्वीकृति।

सफाईकर्मियों के रिटायरमेंट के कारण उनकी जगह पूर्वानुसार नियुक्ति।

पीपीपी योजना में विज्ञापन के लिए यूनीपोल बोर्ड लगाने का प्रस्ताव।

देसाईनगर में संजीवनी क्लीनिक के लिए क्षतिग्रस्त कमरे को ध्वस्त करना।

भक्तनगर से सेठीनगर रोड का नाम स्व. पार्षद रजनी कोटवानी के नाम पर करने का प्रस्ताव।

अलकापुरी का नाम पूर्व विधायक भूरेलाल फिरोजिया के नाम पर करने का प्रस्ताव।

Share This Article