पहले फोटो फिर 10 हजार का चालान

By AV NEWS

RTO की टीम ने रास्ते की सवारी बैठाने वाले बस ऑपरेटरों पर की कार्रवाई

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:कलेक्टर के निर्देश पर आरटीओ द्वारा बस ऑपरेटरों की तीन बार मीटिंग लेकर रास्ते में बस खड़ी कर सवारी नहीं बैठाने की समझाइश दी थी उसके बावजूद बस ऑपरेटर नहीं माने तो सुबह आरटीओ की टीम ने पहले नियम का उल्लंघन करते बसों का फोटो लिया फिर 10 हजार का जुर्माना लगाकर कार्रवाई की।

देवासगेट बस स्टैंड से आगर रोड होते हुए तराना, घट्टिया, बडऩगर, नागदा की ओर जाने वाली बसों के ऑपरेटर देवासगेट से सवारी बैठाने के बाद चामुण्डा माता चौराहा, चरक अस्पताल के बाहर, कोयला फाटक, गाड़ी अड्डा, चिमनगंज मंडी, मोहन नगर माता मंदिर, इंदिरा नगर चौराहा, खिलचीपुर नाका तक बसें रोककर सवारी बैठाते हैं जिससे यातायात अवरूद्ध होने के साथ ही दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

19 जनवरी को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह द्वारा आरटीओ संतोष मालवीय को निर्देश दिए थे कि बस ऑपरेटरों की मनमानी पर रोक लगवाएं और बस स्टैंड से चलने के बाद रास्ते में सवारी न बैठाई जाएं। इसी के चलते आरटीओ ने बस ऑपरेटरों की तीन बार मीटिंग बुलाकर उन्हें समझाइश भी दी लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ और स्थिति पूर्व की तरह बनी रही।

तीन बसें पकड़ाइ तो ड्रायवर बोले स्लीपर पर भी कार्रवाई करो

आरटीओ का विशेष जांच दल चरक अस्पताल से लेकर तिब्बती वुलन मार्केट तक खड़ा हुआ। एसआई विक्रम सिंह ठाकुर अपने वाहन में बैठे थे। आरटीओ के कर्मचारी मोबाइल कैमरा ऑन कर सड़क के एक ओर खड़े थे। जैसे ही ड्रायवर द्वारा बस को चरक अस्पताल के सामने यात्री बैठाने के लिये रोका गया उसकी फोटो कर्मचारी ने ली और आगे चलकर बस रुकवा दी। कर्मचारी ने ड्रायवर, कंडक्टर को वाहन में बैठे एसआई ठाकुर के पास भेजा। उन्होंने बस के कागजात चेक किए और नियम का उल्लंघन करने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। इस दौरान बस ड्रायवर कहते नजर आए कि स्लीपर बस वालों पर कार्रवाई नहीं करते।

इस रूट की बसों पर लगा जुर्माना

आगर रोड पर आरटीओ की टीम ने तराना, महिदपुर, शाजापुर की ओर जाने वाली बसों को रोककर जुर्माने की कार्रवाई की। एसआई विक्रम सिंह ने बताया कि शहर के देवास रोड़, इंदौर रोड़ और बडऩगर रोड पर भी आरटीओ की टीम द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

Share This Article