पारिवारिक कारणों का हवाला देकर सेवा से मुक्त होने का आवेदन

By AV NEWS

प्रभारी सहायक यंत्री, उद्यान प्रभारी के त्यागपत्र से नगर निगम में हलचल

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन

अधिकारियों की कमी का सामना कर रहे उज्जैन नगर निगम में उस समय खासी हलचल मच गई,जब निगम की प्रभारी सहायक यंत्री,उद्यान प्रभारी के निगम की सेवा से मुक्त आवेदन की जानकारी सार्वजनिक हुई। इस महिला अधिकारी ने नौकारी छोडऩे के लिए पारिवारिक कारणों का हवाला दिया है।

नगर निगम का अमला उस समय भौंचका रह गया,जब निगम के गलियारे में निगम की प्रभारी सहायक यंत्री,उद्यान प्रभारी विधुरानी कौरव ने नगर निगम की सेवा से मुक्त होने के लिए त्याग पत्र देने की बात सार्वजनिक हुई। कौरव ने चार लाइन का त्याग पत्र दिया है। इसमें उन्होंने नौकरी छोडऩे का कारण पारिवारिक बताया है। प्रभारी सहायक यंत्री विधुरानी कौरव ने मंगलवार को अपने पद से त्याग पत्र दिया था। चार लाइन के त्याग पत्र में उल्लेख किया कि पारिवारिक स्थिति के कारण मैं अपने पद पर कार्य करने में असमर्थ हूं। अत: मैं अपने पद से त्याग पत्र देना चाहती हूं। इस संबंध में नियामानुसार जो कार्यवाही होगी, वह मुझे स्वीकार होगी। अत: मेरा त्याग पत्र स्वीकार करने का कष्ट करें। त्याग पत्र देने के बाद से ही कौरव का फोन बंद है।

निगम में अगले की कमी

वैसे महापौर मुकेश टटवाल और निगमायुक्त रोशनकुमार सिंह दोनों ही निगम में अमले की कमी का जिक्र करते रहे है। महापौर तो इस समस्या को लेकर कुछ दिन पहले ही वह सीएम और नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त को बता चुके हैं। नए अफसरों की नियुक्ति नहीं होने के चलते निगम में अधिकांश विभाग प्रभारी अफसरों के भरोसे हैं। कई विभागों में अधिकारी तक नहीं हैं।

कुछ समय पहले ही कार्यपालन यंत्री लीलाधर दौराया ने भी इसी तरह इस्तीफा दिया था। महापौर मुकेश टटवाल के अनुसार उद्यान विभाग प्रभारी ने त्याग पत्र क्यों दिया, इसका कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है। निगमायुक्त रोशनकुमार सिंह के अनुसार प्रभारी सहायक यंत्री,उद्यान प्रभारी त्याग पत्र क्यों दिया, इसका कारण सामने नहीं आया उन्होंने अपने त्याग पत्र में पारिवारिक कारण बताया है।

Share This Article