पैंगोंग लेक घूमने बाइक पर निकले राहुल गांधी

By AV NEWS

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को लद्दाख में पैंगोंग झील तक बाइक की सवारी की, जो युवाओं और यात्रा प्रेमियों के बीच सबसे साहसिक और सबसे अधिक मांग वाली यात्रा में से एक है।

वायनाड सांसद ने पैंगोंग झील तक बाइक की सवारी की अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी साझा कीं।चूंकि उनकी बाइक यात्रा भारत जोड़ो यात्रा के पीछे है, इसे लद्दाख क्षेत्र के लोगों को लुभाने के लिए राहुल की नई पहुंच के रूप में देखा जा रहा है। अगले कुछ हफ्तों में लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद-कारगिल (LAHDC-कारगिल) में मतदान होने वाला है।

राहुल ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, ‘पैंगोंग झील के रास्ते में, जिसके बारे में मेरे पिता कहा करते थे कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।’एक पोर्टल ने पार्टी सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि कांग्रेस नेता अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन पोंगांग झील पर मना सकते हैं, जो अगस्त में पड़ता है।

राहुल के पैंगोंग झील के पास एक पर्यटक शिविर में रात बिताने की संभावना है। यह देश के प्रतिष्ठित और सुरम्य स्थान पर राहुल की पहली यात्रा है। जब वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास चीनी अतिक्रमण की घटनाएं सामने आती हैं तो पैंगोंग झील और आसपास के कुछ क्षेत्र अक्सर मीडिया में छा जाते हैं।कांग्रेस नेता गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर लेह आए थे, हालांकि उन्होंने अपना प्रवास 25 अगस्त तक बढ़ा दिया है.

राहुल गांधी ने अपने पहले लद्दाख दौरे में लेह में 500 से अधिक युवाओं के साथ एक संवाद सत्र भी आयोजित किया।विशेष रूप से, 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (LAHDC)-कारगिल में अगले कुछ हफ्तों में चुनाव होने वाले हैं।

Share This Article