Thursday, February 2, 2023
Homeदेशबंगाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा का जोरदार प्रदर्शन,हिरासत में लिए गए...

बंगाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा का जोरदार प्रदर्शन,हिरासत में लिए गए BJP नेता

बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को टीएमसी के नेतृत्व वाली सरकार के कथित भ्रष्ट आचरण के विरोध में भाजपा के ‘नबन्ना अभियान’ (सचिवालय तक मार्च) से पहले हिरासत में लिया गया था। हेस्टिंग्स से हिरासत में लिए गए लोगों में भाजपा के लंबे समय से नेता रहे राहुल सिन्हा और सांसद लॉकेट चटर्जी भी शामिल हैं। हिरासत में लिए गए भाजपा नेताओं को जेल वैन में भरकर लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय ले जाया गया।

कोलकाता में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी क्योंकि पश्चिम बंगाल के भाजपा समर्थकों ने राज्य की राजधानी और पड़ोसी हावड़ा में मंगलवार सुबह राज्य सरकार के नए सचिवालय के पास हेस्टिंग्स में भारी बैरिकेडिंग के साथ पहुंचना शुरू कर दिया था। पुलिस के हवाले से पीटीआई ने बताया कि शहर के कई प्रमुख हिस्सों में यातायात प्रतिबंध लगा दिया गया है।

महानगर को राज्य सचिवालय भवन से जोड़ने वाले दूसरे हुगली पुल पर भी बैरिकेड्स लगाए गए हैं।भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष के उत्तरी कोलकाता से जुलूस का नेतृत्व करने की उम्मीद थी और अधिकारी संतरागाछी क्षेत्र से जुलूस में शामिल होंगे।

सिन्हा ने ममता बनर्जी सरकार पर “लोकतांत्रिक विरोध” को जबरन रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया।सिन्हा ने कहा, “हमारे समर्थकों को सोमवार शाम अलीपुरद्वार से सियालदह के लिए एक विशेष ट्रेन में चढ़ने से रोका गया और यहां तक ​​कि राज्य पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। ट्रेन बाद में हमारे कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ रवाना हुई।” इसकी “संकीर्ण, पक्षपातपूर्ण राजनीति” के लिए शहर में अशांति।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर