Monday, February 6, 2023
Homeदेशबाबा रामदेव ने पतंजलि IPO मेगा प्लान की घोषणा की

बाबा रामदेव ने पतंजलि IPO मेगा प्लान की घोषणा की

नई दिल्ली: पतंजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामदेव ने शुक्रवार को पतंजलि कंपनियों के आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश) लॉन्च करने की अपनी मेगा योजनाओं की घोषणा की।

नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बड़ी योजनाओं की घोषणा करते हुए, रामदेव ने कहा कि आने वाले पांच वर्षों में 4 नई पतंजलि कंपनियां भारतीय स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होंगी।

जिन कंपनियों के आईपीओ अगले कुछ वर्षों में आने वाले हैं, उनमें पतंजलि आयुर्वेद शामिल हैं। , पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि वेलनेस और पतंजलि लाइफस्टाइल जबकि उत्तराखंड मुख्यालय वाली कंपनी की योजना बाजार से लाख करोड़ रुपये जुटाने की है।

इससे पहले बुधवार (14 सितंबर) को रामदेव ने कहा था कि पतंजलि योगपीठ राज्य में जन स्वास्थ्य में सुधार और इसकी समृद्ध संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा। गंगोत्री में घोषणा करते हुए, पतंजलि योगपीठ के संस्थापक ने कहा कि वह उत्तराखंड को दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने की दिशा में काम करेंगे।

खाद्य तेल प्रमुख रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड जिसे 2019 में बाबा रामदेव के नेतृत्व वाले पतंजलि समूह द्वारा अधिग्रहित किया गया था। रुचि सोया ने मार्च 2022 तिमाही के लिए अपने स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 25 प्रतिशत की गिरावट के साथ 234.33 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की, जिसका मुख्य कारण उच्च कर खर्च था। एक साल पहले की समान अवधि में इसका शुद्ध लाभ 314.33 करोड़ रुपये था।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर