बालिका रेपकांड के आरोपी की पैरवी नहीं करेंगे उज्जैन के अभिभाषक

By AV NEWS

बालिका रेपकांड के आरोपी की पैरवी नहीं करेंगे उज्जैन के अभिभाषक

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:धार्मिक नगरी उज्जैन में 12 साल की मासूम से दंरिंदगी करने वाले दुष्कर्म के आरोपी की कोई भी वकील पैरवी नहीं करेगा। उज्जैन बार एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है कि पुलिस द्वारा आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद कोर्ट की कार्रवाई के दौरान अभिभाषक आरोपी की तरफ से पैरवी नहीं करेंगे। अभिभाषक भी इस घटना को लेकर आक्रोशित हैं।

बार एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि धार्मिक नगरी को शर्मसार करने वाले आरोपी को अभिभाषक मंडल सजा होते हुए देखना चाहता है। यादव ने बार एसोसिएशन के अपने साथियों से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया है कि बार एसोसिएशन का कोई भी सदस्य आरोपी की पैरवी नहीं करेगा।

अपितु उन्होंने घटना की ङ्क्षनदा करते हुए पुलिस प्रशासन से भी मांग की है कि आरोपी के खिलाफ मजबूत केस बनाकर कोर्ट में प्रस्तुत करें। ताकि प्रोसिक्यूशन आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएं। ऐसे आरोपियों को फांसी की सजा हो ताकि समाज में एक संदेश जाए और आने वाले समय में इस तरह की वारदात करने की कोई हिम्मत नहीं कर पाएं।

आरोपी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा का भी केस

12 साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोप में पकड़ाए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने की धाराओं में भी केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया आरोपी भरत सोनी को पुलिस घटना स्थल की तस्दीक कराने के लिए लेकर गई थी। यहां आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भागने का प्रयास करने लगा।

महाकाल थाना पर पदस्थ प्रधान आरक्षक सुनील पाटीदार ने उसे पकड़ रखा था। वे उसे घटनास्थल की तस्दीक करा रहे थे इसी दौरान उसने आरक्षक पर हमला कर दिया और धक्का देकर भागने लगा।

Share This Article