बेहतरीन पार्टी मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये टिप्स

By AV NEWS

चाहे आप दोस्तों के साथ नाइट आउट या किसी पार्टी के लिए तैयार हो रहे हों, तो आपके आत्मविश्वास को मेकअप और बढ़ा देता है। लेकिन इतने सारे प्रोडक्ट और टेक्निक के साथ, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि कहां से शुरू करें। इस पोस्ट में हम पार्टी मेकअप लुक बनाने के लिए बेस्ट टिप्स आपसे साझा करेंगे।

पहले स्किन को करें तैयार 

  • फेस वॉश: स्किन केयर करने के लिए सबसे पहले किसी माइल्ड क्लींजर से अपने फेस को अच्छे से वॉश कर ले। ताकि धूल मिट्टी, डस्ट, गंदगी बाहर निकल जाएं।
  • टोनर: फिर इसके बाद त्वचा पर टोनर लगाना होता है। मार्केट में स्किन टाइप के अकॉर्डिंग बहुत सारे टोनर मौजूद है उनमें से आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार टोनर चुनकर लाएं और इस्तेमाल करें।
  • मॉइश्चराइजर: फिर जब टोनर स्किन पर सुख जाए तब अपनी पसंद के मॉयश्चराइजर से स्किन को मॉइश्चराइज कर ले। आपका स्किन केयर कंप्लीट है और अब आप अपने चेहरे पर मेकअप अप्लाई कर सकते हैं।

अपनी आँखों से शुरुआत करें

नेचुरल पार्टी मेकअप लुक के अलावा, अधिकांश पार्टी आई मेकअप विकल्प या तो गहरे या स्मोकी होते हैं। विंग्ड आईलाइनर के साथ, या चमकीले बोल्ड और चमकदार आईशैडो लगाएं। आप फाउंडेशन के बजाय अपनी आंखों से शुरुआत करें ताकि आप बाद में अपनी आंखों के नीचे किसी भी प्रोडक्ट साफ कर सकें।

फाउंडेशन और कंसीलर

हमें फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल सही तरीके से करना चाहिए फाउंडेशन और कंसीलर अच्छे से ब्लेंड न होने की वजह से मेकअप भद्दा नजर आ सकता है। सबसे पहले अपने स्किन टोन से एक शेड लाइट फाउंडेशन लेकर ब्यूटी ब्लेंडर की सहायता से पूरे चेहरे पर लगाकर अच्छे से ब्लेंड करें।

 कॉम्पैक्ट पाउडर

अब हम अपने चेहरे को कॉम्पैक्ट पाउडर (फेस पाउडर) की मदद से सेट कर लेंगे आप चाहे तो कॉम्पैक्ट पाउडर को ब्यूटी ब्लेंडर की सहायता से भी सेट कर सकते हैं।

कंटूर पाउडर 

कंटूर से अपने पूरे फेस को शेप देंगे। नोज को शेप देंगे और थोड़ा सा कंटूर फोरहेड और चीकबोन्स के नीचे लगाकर ब्यूटी ब्लेंडर से ब्लेंड कर लेंगे। कंटूरिंग से हम अपने पूरे चेहरे को शेप देकर स्लिम दिखा सकते है।

ब्लश

अब हम ब्लश पैलेट में से थोड़ा सा ब्लश लेकर अपने चीकबोन्स के ऊपर की तरफ लगा लेंगे। ध्यान रखे बहुत ही कम प्रोडक्ट का इस्तेमाल करे और ब्लश अप्लाई करते समय सर्कुलर मोशन में लगाएं।

हाइलाइटर

बारी आती है हाइलाइटर की किसी फैन ब्रश की मदद से थोड़ा-थोड़ा हाइलाइटर चीकबोन्स के ऊपर जहां हमने ब्लश लगाया है ठीक उसके ऊपर हाइलाइटर का इस्तेमाल करना है थोड़ा सा हाइलाइटर अपने नोज और लिप्स के ऊपर भी लगा लेंगे।

 मस्करा 

अपनी आंखों को और भी सुंदर लुक देने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल करेंगे। मस्कारा लगाना बहुत ही जरूरी होता है मस्कारा लगाए बिना आई मेकअप कंप्लीट नहीं हो सकता है इसलिए हमें अपनी पलकों में मस्कारा की एक कोर्ट लगा लेना है।

लिप लाइनर और लिपस्टिक

लिप्स यानि कि होठों के चारों ओर लिप लाइनर लगाकर होठों को शेप देंगे। उसके बाद लिपस्टिक लगाकर अपने मेकअप को कंप्लीट कर लेंगे।

मेकअप फिक्सर

जरुरी स्टेप है फिक्सर लगाना। मेकअप को लंबे समय तक रोककर रखने के लिए फिक्सर का इस्तेमाल किया जाता है। फिक्सर लगाने से हमारा मेकअप चेहरे पर सेट हो जाता है। इन सभी स्टेप को करने के बाद हमारा पार्टी मेकअप लुक तैयार है बड़े आसानी से हमने इस लुक को तैयार कर लिया इसी तरीके से आप कोई भी मेकअप लुक लुक पा सकते हैं।

Share This Article