भस्मी से सना शिप्रा का किनारा देख हर कोई चौंके

By AV NEWS

हाथ में त्रिशूल और हर-हर महादेव के घोष से गूंजा रामघाट,

रात 12 बजे भस्म रमाने पहुंची बाबाओं की टोली

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:शिप्रा के प्रमुख घाट रामघाट पर प्रतिदिन श्रद्धालुओं का स्नान और पूजन के लिए आगमन होता है। शुक्रवार सुबह श्रद्धालु रामघाट पहुंचे तो यह देखकर भौचक्के रह गए कि पूरा घाट भस्मी से सना हुआ था। इतनी भस्मी की घाट का कोई कोना भी नजर नहीं आ रहा था।

किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर यह हुआ क्या है? लोगों के मन में शंका-कुशंका होने लगी। जैसे-जैसे दिन चढ़ा वैसे-वैसे पता चला कि यहां किसी टीवी धारावाहिक के एक प्रसंग की शूटिंग हुई है। जिसमें भस्मी का जमकर उपयोग हुआ और यही भस्मी रामघाट पर फैली हुई थी।

गुरूवार रात 12 बजे बाद रामघाट पर हाथ में त्रिशूल लिये हर हर महादेव का घोष करते हुए बाबाओं की टोलियां अचानक रामघाट पहुंची। भस्म से रमे बाबा घाट पर नृत्य कर रहे थे। यह देख आसपास के लोग आश्चर्य में पड़ गये। उन्हें बाद में पता चला कि फिल्म या सीरियल की शूटिंग चल रही है।

सुबह रामघाट पहुंचे लोगों को घाट पर राख ही राख बिखरी मिली। सभी आश्चर्य में थे कि इतनी राख और सफेद पेंट कहां से आ गया। घाट के पत्थर लाल थे जो सफेद हो चुके थे। लोग एक दूसरे से पूछते रहे कि रात में घाट पर क्या हुआ था। धीरे-धीरे रात की बात से परदा उठने लगा।

कोई कह रहा था बाबाओं की टोलियां भस्म रमाने के बाद नदी में स्नान करने आई थी तो किसी ने कहा फिल्म की शूटिंग हो रही थी जिसमें भस्म लगाने के बाद बाबाओं द्वारा मंत्रों की धुन और हर हर महादेव के घोष किये जा रहे थे। हालांकि सुबह 10 बजे नगर निगम के सफाईकर्मियों की टीम रामघाट पहुंची और घाट की सफाई और धुलाई का काम शुरू किया।

कयामत से कयामत सीरियल का शॉट शूट

प्रत्यक्षदर्शी आनंद गुरु लोटावाला ने बताया कि रात में कलर्स चैनल के धारावाहिक कयामत से कयामत के शॉट की शूटिंग हुई थी जो करीब रात 12 बजे से 1 बजे बाद तक चली। इसी शॉट में नागा साधुओं का दृश्य रामघाट पर फिल्माया गया था। नाटक के कलाकारों ने अपने शरीर पर भस्म लगाई थी। पूरे घाट पर भस्म उड़ रही थी जिस कारण घाट के लाल पत्थर भी सफद हो गये।

Share This Article