भाजपा उम्मीदवार के लंबे भाषण से नाराज युवक ने जला दिया रावण…

By AV NEWS

रावण दहन के दौरान अजीब घटना

भाजपा उम्मीदवार के लंबे भाषण से नाराज युवक ने जला दिया रावण…

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:सिद्धवट, भैरवगढ़ में बुधवार रात हर साल की तरह आयोजित रावण दहन कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनिल जैन कालूहेड़ा के लंबे भाषण से खफा एक युवक ने खुद ही रावण को आग लगा दी। युवक इसलिए भी कामयाब हो गया, क्योंकि इस बार रावण का पुतला मंच से काफी दूर बनाया गया था। यह नया प्रयोग, आयोजन समिति के लिए भारी पड़ गया।

सिद्धवट पर बुधवार रात रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस स्थान से कुछ दूरी पर मंचीय कार्यक्रम चल रहा था। कालूहेड़ा सहित आयोजन समिति के प्रमुख अभिभाषक और अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पंडित सुरेंद्र चतुर्वेदी भी मौजूद थे।

कालूहेड़ा ने अपनी बात रखना शुरू की, लेकिन वह इतनी लंबी हो गई कि कई लोग रावण दहन का इंतजार करने लगे। वे अपना भाषण पूरा करने वाले थे, तभी रावण के पुतले में आग लग गई और वह जल उठा।

आश्चर्य से भरे आयोजन समिति के लोग रावण दहन स्थल पहुंचे तो पता चला शराब के नशे में चूर एक युवक ने आग लगा दी थी। वह मंचीय कार्यक्रम में लंबे भाषण से खफा था। विवाद और हंगामें के बाद उसे पकड़ा भी गया, लेकिन शराबी होने के कारण उसे छोड़ दिया गया।

नाराजी या राजनीति…!

इस घटना में एक पक्ष यह सामने आया है कि युवक मंचीय कार्यक्रम से नाराज था। इस कारण उसने शराब के नशे में यह करतूत कर दी। दूसरी ओर कुछ लोग इसे राजनीति से भी जोड़कर देख रहे हैं। विधानसभा चुनाव की जंग तेज हो गई है और दोनों ही पक्ष और उनके समर्थक।प्रचार का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। भाजपा अब इस घटना की जड़ में पहुंचने की कोशिश कर रही है। हालांकि अभी तक कोई नई बात सामने नहीं आई है। मामले में भाजपा उम्मीदवार कालूहेड़ा से संपर्क नहीं हो सका।

यह सही है कि इस बार हमने रावण दहन स्थल से मंच कुछ दूरी पर बनाया था। इस कारण हम मंच पर व्यस्त रहे और युवक ने रावण को आग लगा दी। वह शराब पिए हुए था।

सुरेंद्र चतुर्वेदी, आयोजन समिति पदाधिकारी

Share This Article